Home देश ट्रम्प ने पाकिस्तान के खिलाफ ही दे दिया ये बड़ा बयान

ट्रम्प ने पाकिस्तान के खिलाफ ही दे दिया ये बड़ा बयान

SHARE

पाकिस्तान को सुरक्षा सहायता को निलंबित करने के अपने हालिया फैसले का हवाला देते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश आतंकवाद का समर्थन या निदान के दौरान अमेरिका के साथ दोस्त होने की उम्मीद नहीं कर सकते।

व्हाइट हाउस ने अपनी विदेश नीति पर एक विस्तृत तथ्य पत्र में कहा है कि “राष्ट्रपति ट्रम्प हमारे सहयोगियों को स्पष्ट कर रहे है कि वे अमेरिका के दोस्त नहीं हो सकते हैं अगर वो आतंक का समर्थन या किसी भी ऐसे देश का समर्थन कर रहे हैं जो आतंक को बढ़ावा देता है, जो कि उनके पहले राज्य के संघ के पते के बाद जारी किया गया था।

व्हाइट हाउस ने कहा, “राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को सुरक्षा सहायता निलंबित कर दी है, प्राप्तकर्ताओं की सहायता के लिए एक लंबे समय तक संदेश भेजते हुए हमें उम्मीद है कि वे आतंकवाद से मुकाबला करने में हमारे साथ पूरी तरह से जुड़ें।” इन दो सालो में इससे पहले भी कई बार अमेरिका ने पाकिस्तान की आर्थिक सहायता करनेसे इंकार कर दिया है।

पिछले महीने, ट्रम्प प्रशासन ने पाकिस्तान को करीब 2 अरब डॉलर की सुरक्षा सहायता निलंबित कर दी थी और वजह ये दी थी की पाकिस्तान अमेरिका की आतंकवाद से लड़ने मे उतने मदद नही कर रहा है जितनी उससे करनी चाहिए। पाकिस्तान ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है और कहा कि यह अमेरिका के साथ सैन्य और खुफिया सहयोग को निलंबित कर देगा। पेंटागन, हालांकि, का कहना है कि पाकिस्तान से ऐसा कोई कदम नहीं हुआ है।

व्हाईट हाउस के मुताबिक, ट्रम्प अमेरिका की सुरक्षा के लिए खतरे का पीछा करेगा, जो कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद और उस विचारधारा से निपटने के प्रयासों को प्राथमिकता दे रहा है जो इसे बनाए रखता है ।”राष्ट्रपति ट्रम्प की स्थितियां आधारित दक्षिण एशिया रणनीति कमांडरों को अधिकारियों और संसाधनों के साथ प्रदान करती है, जो आतंकवादियों को अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सुरक्षित आश्रय से इनकार करते हैं।”