Home देश दिल्ली में अनिल बैजल ने लिया ये एक्शन, केजरीवाल को दिया झटका

दिल्ली में अनिल बैजल ने लिया ये एक्शन, केजरीवाल को दिया झटका

SHARE

दिल्ली में राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-राज्यपाल अनिल बैजल के बीच तनातनी थमने का नाम ही नहीं ले रही है. पहले तो एलजी ने अधिकारियों और अफसरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग की फ़ाइल दिल्ली सरकार को वापस लौटा दी. और अब एलजी ने बिना सरकार की सलाह के ३ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया.

जानकारी के मुताबिक़ बता दे की दिल्ली में एक बार फिर आईएएस अधिकारियों के तबादले को लेकर केजरीवाल सरकार और एलजी आमने-सामने आ गए है. केजरीवाल और अनिल बैजल के बीच शक्तियों को लेकर मामला गरमा गया है. खबरों के अनुसार अधिकारियों के ताबादले को लेकर दिल्ली सरकार ने विरोध जताया है.

तबादले का ये आदेश सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के कुछ दिन बाद आया है जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल के अधिकार क्षेत्र भूमि, पुलिस और कानून व्यवस्था तक सीमित करने की बात कही गई थी. सूत्रों की माने एलजी ने संजय गोयल, चंचल यादव, वसंतकुमार एन. इन ३ अधिकारियों का सोमवार को तबादला किया है. संजय गोयल को शिक्षा विभाग का निदेशक नियुक्त किया गया है. बता दे की सर्विस डिपार्टमेंट को लेकर अभी भी दिल्ली के उपराज्यपाल और सीएम के बीच टक्कर जारी है.

बता दे की चंचल यादव को दक्षिण दिल्ली नगर निगम की डिप्टी कमिश्नर तबादला कर उपराज्यपाल का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. तो वही वसंतकुमार एन. को ट्रेड एंड टैक्स का स्पेशल कमिश्नर नियुक्त किया गया है. बता दे कि इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर उसमे उन्होंने उपराज्यपाल से सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने में मनमानी करने की बात कही.

खींचतान खत्म ना होने पर मंगलवार को दिल्ली सरकार ने सुप्रीम का रुख किया है. इसपर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि, “उपराज्यपाल ने मनमाने ढंग से सेवा विभाग अपने पास रखा हुआ है. उन्हें शिक्षा निदेशक की नियुक्ति से पहले एक बार हमसे सलाह कर लेनी चाहिए थी. दिल्ली सरकार अपने बजट का २६ फीसद हिस्सा शिक्षा पर खर्च कर रही है और हमसे इस मामले पर एक बार भी चर्चा नहीं की गई.”