Home देश नवाजुद्दीन के खिलाफ दर्ज हुई ये शिकायत, कांग्रेस पर दिया ये बयान

नवाजुद्दीन के खिलाफ दर्ज हुई ये शिकायत, कांग्रेस पर दिया ये बयान

SHARE

हाल ही में नेटफ्लिक्स पर सेक्रेड गेम्स नाम से एक वेब सीरीज ५ दिन पहले शुरू की गई है. बता दे की इस सीरीज में बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर राजीव गांधी को गाली बकने का आरोप लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नवाजुद्दीन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की बीते ६ जुलाई को रिलीज हुई सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स रिलीज के ५ दिन बाद ही विवादों में फंस गई है. खबरों के अनुसार पश्चिम बंगाल के एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने नवाजुद्दीन और शो पर आरोप लगाया है कि इस वेब सीरीज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है.

जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कर नवाजुद्दीन और शो के निर्माताओं पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. सेक्रेड गेम्‍स के इस एपिसोड में राजीव गांधी के लिए गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन) द्वारा अपमानजनक शब्द कहा गया है. इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम के लिए ‘फट्टू’ शब्द का प्रयोग किया है जिसे अंग्रेजी सबटाइटल्स में आपत्तिजनक शब्द के जरिए ट्रांसलेट किया गया है. ३७ साल के कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्‍हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है.

बता दे की इस सीरीज की कहानी ८० के दशक की है. यह कहानी सैफ अली खान जो की सीरीज में सरताज सिंह का किरदार अदा कर रहे है उनके आसपास घूमती है. वह मुंबई पुलिस का एक अफसर है जो अपराधी गणेश गायतोंडे से लड़ता है. गणेश खुद को गॉड समझता है. इस वेब सीरीज को अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने मिलकर निर्देशित किया है.

इसमें सैफ और नवाज के अलावा राधिका आपटे, अनुप्रिया गोयनका और राजश्री देशपांडे भीभी मुख्य किरदार में नजर आ रही है. जानकारी के मुताबिक़ नवाज़ सीरीज में अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका निभा रहे है. अपनी शिकायत के अंत में कांग्रेसी कार्यकर्ता ने इस शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स , नवाजुद्दिन सिद्दीकी , सैक्रेड गेम्स के निर्माता व अन्य के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री को अपमानित करने के आरोप को लेकर एफआईआर दर्ज करने की अपील भी की है.