Home देश न्यूयोर्क के मीडिया की PM मोदी पर रिपोर्ट

न्यूयोर्क के मीडिया की PM मोदी पर रिपोर्ट

SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय है. जब से देश में मोदी सरकार बानी है तब से देश का विकास तेज गति से हो रहा है. सारी दुनिया मोदी जी की तारीफ़ में लगी है. बता दे की हाल ही में ब्लूमबर्ग मीडिया ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमे कहा गया है की नरेंद्र मोदी २०२९ तक भारत के प्रधानमंत्री बने रह सकते है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की विपक्ष भले ही नरेन्द्र मोदी को २०१९ के चुनाव में प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए छटपटा रहा है लेकिन दुनिया के राजनितिक निरीक्षक मानते है की मोदी २०२९ तक प्रधानमंत्री रह सकते है. दरअसल ब्लूमबर्ग मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नरेंद्र मोदी केवल २०१९ ही नहीं बल्कि २०२९ तक प्रधानमंत्री बने रह सकते है.

खबरों की माने इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए ब्लूमबर्ग मीडिया समूह ने दुनिया के १६ देशों के नेताओं का एक आकलन किया. अपनी इस रिपोर्ट में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत देश में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है. उनके प्रशंसक एक १० साल का बच्चा भी है तो वहीं ९० साल का बुजुर्ग भी है. ब्लूमबर्ग ने एक रिपोर्ट पेश की है जिसमें दुनिया के १६ देशों के नेताओं के राजनीतिक करियर की उम्र के बारे में बताया गया है.

बता दे की २०१४ में पीएम बनने वाले नरेंद्र मोदी का कद इतना बड़ा हो गया है कि कोई भी समकक्ष नेता उनकी बराबरी करने में असक्षम है. उनके करिश्माई व्यक्तित्व के आगे विपक्ष पूरी तरह बिखर चुका है. लोगों के बीच उनकी गजब की लोकप्रियता को देखते हुए उम्मीद है कि २०१९ में भी उनके नेतृत्व में राजग की सरकार बनेगी. यानी २०२४ तक उनकी प्रधानमंत्री बने रहने की प्रबल संभावना है.

जानकारी के मुताबिक़ ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा है कि २०१९ के आम चुनावों में नरेंद्र मोदी साफ तौर पर जीतते नजर आ रहे है. रिपोर्ट के मुताबिक, ६७ वर्ष के मोदी अभी सबसे लोकप्रिय भारतीय नेता है. रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही बीजेपी सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था के लिए नुकसानदेह हो लेकिन आम जनता के बीच इन नीतियों को लेकर सकारात्मक भाव है.