Home देश पाक इस हरकत के कारन इजराइल ने पाक के खिलाफ उठाया ये...

पाक इस हरकत के कारन इजराइल ने पाक के खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

SHARE

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की इजराइल यात्रा का असर अब दिख रहा है. इजराइल अब भारत की और पी एम मोदी की यात्रा की तारीफ करते नजर आ रहे है.

Image result for modi israel

भारत के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले महीने भारतीय पत्रकार और नेताओ के एक मंडल के साथ इजराइल की यात्रा पर गए थे. इस मंडल को अमेरिकी जेविश कमिटी की ओर से इजराइल ले जाया गया था. इस परिमंडल की यात्रा के बारे में सवाल किये जाने पर इजराइल ने साफ़ शब्दों में कहा की इजराइल के पकिस्तान को समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं उठता. इजराइल ने हमेशा ही भारत का साथ दिया है और आगे भी देगा. कश्मीर की हालत चाहे जैसी भी हो वे भारत का ही पक्ष लेंगे. जब से भारत और इजराइल के कुटनैतिक संबंधो की शुरुवात हुई है, वे कश्मीर को भारत का ही एक हिस्सा मानते आये है. इजराइल के साथ भारत के कुत्नैतिक संबंधो की शुरुवात १९९० के दशक से हुई थी.

Image result for कश्मीर

तभी से इजराइल ने भारत का समर्थन किया है और कश्मीर को भारत का हिस्सा कहा है.भारत का मुद्दा है भारत पाक सीमा पर फैला आतंकवाद, जिसने कश्मीर की शांति को भंग कर दिया है. इजराइल के मुताबिक कश्मीर भारत और पाक की सीमा है. और आतंकवाद के खिलाफ चल रही भारत की इस जंग में इजराइल हमेशा ही भारत के कंधे से कंधे मिला कर साथ देगा. इजराइल का दौरा करने वाले भारत के पहले प्रधान मंत्री है नरेन्द्र मोदी. इजराइल का ये बयान पकिस्तान के लिए एक बहुत ही चिंता की बात है. इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेंतह्यु ने पी एम नरेन्द्र मोदी की इजराइल यात्रा की प्रशंसा की है और भारत के पक्ष में यह बड़ा बयान दिया है, साथ ये भी कहा की भारत और इजराइल के सबंध अब अधिक मजबूत हो गए है और आगे और भी गहरे होंगे.