Home देश आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने कांग्रेस पार्टी को लेकर किये बड़े खुलासे

आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन ने कांग्रेस पार्टी को लेकर किये बड़े खुलासे

SHARE

दस सैलून में कांग्रेस ने देश को पूरा लूटा हुआ है.पिछले दस सालों में कांग्रेस ने बैंको को भी नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने बैंकों को कर्जों में भी डुबाया है.कांग्रेस के सत्ता का परिणाम आज बैंको पर पड़ रहा  है.करीब ११ करोड़ का कर्ज बैंको पर है.कांग्रेस के काल में कर्ज में डूबे लोगों भी कर्ज दिया गया.

कांग्रेस का यह कारनामा सबके सामने आये है. खुद बैंक  खुलासा किया है. इसकी पूरी जानकारी वित्तीय मंत्रालय को थी.कांग्रेस का ही राज होने के कारण कांग्रेस ने किसी भी भगोड़े की संपत्ति को जब्त करने की कोशिश भी नहीं की.लेकिन जब से मोदी सरकार सत्ता में आये है, तब से मोदी सरकार ने भगोड़ा विधेयक बनाये है.

इसके कारण कांग्रेस के कई भ्रष्टों की सम्पत्ति जब्त  होनी शुरू हुई है.अब मोदी सरकार के इस नए विधायक के कारण यूपीए सरकार की पोल खुल गयी है.सरकार ने इस मामले में सख्त कार्रवाई शुरू की है जिसके कारण खुद पूर्व आरबीआई गवर्नर ने कांग्रेस का चिटठा खुला है.

पहले दस साल में आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने कांग्रेस का यह चिटठा नहीं खोला लेकिन अब कांग्रेस की दस साल की सारी करतूद सामने आयी है.कांग्रेस के इस सभी कारनामों के कारण भाजपा ने सत्ता में आते ही आरबीआई के गवर्नर को बदला था.आरबीआई के गवर्नर का कहना है कीबैंकों के एनपीए के लिए कौन जिम्मेदार है.

रघुराम राजन का कहना है की बैंको के अलावा सरकार की लापरवाही भी जिम्मेदार है.बैंकों के एनपीए के बढ़ने में पूर्व सरकार के घोटाले भी शामिल है.रघुराम राजन ने कहा की यूपीए के काल में सरकार के कोलगेट जैसे कई घोटाले सामने आये जिसके कारण सरकार की निर्णय लेने की क्षमता घाट गई.कांग्रेस ने अपने काल में बिना सोचते प्रोजेक्ट्स को बाट दिया।