Home देश मोदीजी पर बोली महबूबा मुफ़्ती ,कश्मीर को कोई बचा सकता है तो...

मोदीजी पर बोली महबूबा मुफ़्ती ,कश्मीर को कोई बचा सकता है तो वो ………

SHARE

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर 9 किलोमीटर लंबी चेनानी-नैशरी सुरंग का उद्घाटन किया। इसके बाद, उन्होंने ऊधमपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया और कहा कि कुछ लोग कश्मीर में पत्थर पिलिंग कर रहे थे जबकि कुछ अन्य एक ही कश्मीर में विकास के लिए पत्थर तोड़ रहे थे जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने भी इस अवसर पर कहा और कहा कि चेनानी – नाड़ी सुरंग न केवल यात्रा दूरी को कम करके जम्मू-कश्मीर के लोगों की मदद करेगा बल्कि दिल भी एक साथ लाएगा और उनके राज्य को देश के करीब ले आएगा।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी पिछले वर्ष के मुश्किल समय के माध्यम से अपनी सरकार पर विश्वास रखने के लिए प्रधान मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रधान मंत्री मोदी से कहा, “मैं मदद नहीं कर सकती लेकिन पिछले साल के दौरान विशेष रूप से मुश्किल समय के दौरान आप और आपकी सरकार ने मुझे और मेरी सरकार के प्रति समर्थन किया था। आपने हमें समर्थन देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भेजा है और यह उन परीक्षणों के समय से बाहर आने में बहुत मदद की है। ”

मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के लिए भाजपा-पीडीपी गठबंधन की जरूरत पर जोर दिया और कहा, “मेरे पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद कश्मीर को अपनी परेशानियों से बाहर लाने के लिए आपके साथ हाथ मिलाते हैं”। उन्होंने प्रधान मंत्री को यह भी बताया कि वह इस बात से खुश हैं कि वह अपने दिमाग में जो कुछ भी निर्धारित करते है वह हमेशा सफल होता है।

उन्होंने बातचीत के जरिए कश्मीर मुद्दे को हल करने की बात कही। उसने कहा, “1 9 47 से कारगिल युद्ध तक हम कई युद्ध जीते हैं लेकिन हमारी वास्तविक ताकत लोकतंत्र की भावना में निहित है जिसमें हम बातचीत के माध्यम से मुद्दों को हल करते हैं। ”

कश्मीर मुद्दे को हल करने के लिए प्रधान मंत्री मोदी के प्रयासों पर अपने विश्वास को दोहराते हुए मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने कहा, “हमारे गठबंधन के आम कार्य के साथ, हम कश्मीर के युवाओं के लिए एक नया रास्ता दिखाएंगे। न्यू इंडिया के लिए आपकी कॉल की तरह, आप न्यू जम्मू कश्मीर बनाने की भी प्रेरणा लेंगे। ”

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधान मंत्री मोदी के जम्मू और कश्मीर के साथ संबंधों की सराहना करते हुए कहा कि दौरे के संचालकों ने प्रधान मंत्री से कश्मीर घाटी की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया ताकि पूरे विश्व को एक संदेश भेजा जा सके कि कश्मीर पर्यटकों के लिए सुरक्षित है।