Home देश बंगाल उपचुनाव में भाजपा ने किया ये प्रदर्शन ,अब २०१९ की जीत...

बंगाल उपचुनाव में भाजपा ने किया ये प्रदर्शन ,अब २०१९ की जीत पक्की

SHARE

पश्चिम बंगाल में उपचुनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसे में जानकारी के मुताबिक़ बता दे की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों बंगाल में हो रहे दंगो, शारदा चिट फण्ड घोटाला और हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार और धार्मिक पवंदियो के वजह से चर्चा की विषय बनी हुयी है.

सूत्रों के मुताबिक़ यह बात सामने आई है की जब-जब भी सीबीआई उनके किसी नेता को शारदा चिट फंड घोटाले में गिरफ्तार करती है तब-तब टीएमसी के कार्यकर्ता सड़को पर हंगामा करने के लिए उत्तर जाते है. बता दे की बंगाल में टीएमसी के गुंडों का काफी खौफ है ये बीजेपी कार्यकर्ता और नेताओ को टारगेट करते है और उन्हें धमकिया देते है. इनके हिम्मत इतने बढ़ गए है की ये बम फेकने से भी बाज नहीं आते. बंगाल की जनता ने जिस उमींद से ममता बनर्जी को जिताया था वो ठीक उसके विपरीत काम कर रही है, लेकिन हाल के घटनाक्रम और राज्य में आरएसएस-बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को देख कर कहा जा सकता है की अब वो दिन दूर नहीं जिस दिन बंगाल के अन्दर भी कमल खिलेगा और अन्धेरा छंटेगा.

आंकड़ों पर नजर डाले तो यह बात नजर आती है की पश्चिम बंगाल के अन्दर भाजपा का प्रदर्शन पहले कभी भी संतोषजनक नहीं रहा है. जानकारी के मुताबिक़ बंगाल के इतिहास में लम्बे समय तक लगभग ३५ साल कम्युनिस्ट पार्टी सत्ता पर काबिज रही और जब लोगो ने बदलाव के लिए वोट किया तो अब पिछले १० सालों से ममता बैनर्जी राज कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की इन दोनों पार्टियों में कुछ खाश अंतर दखने को नहीं मिला. बताया जा रहा है की ममता सरकार में भी हिन्दुओं का ही सबसे जायदा दमन हुआ है, और बाकियों का खूब ध्यान रखा जाता है. अभी हाल ही में बंगाल के महेशतला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम से नई तस्वीर उभरकर सामने आई है.

सूत्रों की माने तृणमूल के उम्मीदवार दुलाल दास ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सुजीत कुमार घोष पर ६२,८९६ मतों से जीत दर्ज की. एक तरफ दास को १,०४,८१८ वोट और दूसरी तरफ घोष को ४१,९२२ वोट मिले. कांग्रेस समर्थित माकपा उम्मीदवार प्रवत चौधुरी ३०,३१६ वोट ही हासिल कर पाए. बता दे की २०१६ के विधानसभा चुनावों में माकपा उम्मीदवार शामिक लाहिणी दूसरे स्थान पर रहे थे. जानकारी के मुताबिक़ बंगाल में भाजपा का वोट प्रतिशत काफी बढ़ा है और पार्टी अब सभी चुनाव में सी.पी.एम. और कांग्रेस को पछाड़ टीएमसी को चुनौती दे रही है. ऐसे में पश्चिम बंगाल में महेशतला विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी जीतेगी ऐसी आशंका जताई जा सकती है. हाला की ये बात बता दे सभी पार्टिया उपचुनाव की तैयारियां जोरो शोरों से कर रही है.