Home देश बीजेपी ने लोकसभा में ममता को दिया ये बड़ा झटका

बीजेपी ने लोकसभा में ममता को दिया ये बड़ा झटका

SHARE

भाजपा के एक सदस्य ने पश्चिम बंगाल में चार महिलाओं से जुड़ी मॉब लिंचिंग का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठाया जिसके कारण भाजपा और तृणमूल सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. खबरों के मुताबिक़ बता दे की इस वजह से लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिये स्थगित करनी पड़ी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की अब तक मॉब लिंचिंग के मामले विपक्ष उठाता रहा है, लेकिन शून्य काल के दौरान भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में इस तरह की घटना का मामला उठाया. किरीट सोमैया ने कहा कि चार महिलाओं को भीड़ ने पीटा और दो को तो निर्वस्त्र कर दिया गया.

खबरों की माने भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या यानी के मॉब लिंचिंग मामले में बुधवार को लोकसभा में हाथापाई की नौबत आ गई. पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा सांसद किरीट सोमैया और तृणमूल सांसद इदरीस अली एक दूसरे की ओर दौड़ पड़े. बीच-बचाव के लिए सांसदों को हस्तक्षेप करना पड़ा. इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी यह बताया जा रहा है.

बता दे की भाजपा सदस्य किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल में चार महिला की कथित मॉब लिंचिंग के मामले को गंभीर बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बयान देने की मांग की. शून्यकाल के दौरान इस विषय को उठाते हुए किरीट सोमैया ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चार महिलाओं की मॉब लिंचिंग की गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी घटना उस पश्चिम बंगाल की है जहां की मुख्यमंत्री एक महिला है.

उन्होंने आरोप लगाया कि २८ जनवरी को एक गर्भवती महिला के लिंचिंग की खबर आई थी. भाजपा सदस्य ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. सोमैया ने कहा कि केरल में भी इसी तरह से एक ३२ वर्षीय नौजवान को मुर्गा चोर बताकर मारा गया. भाजपा सदस्य की इस टिप्पणी का तृणमूल कांग्रेस और वामदलों के सदस्यों ने विरोध किया.