Home देश ब्रिटिश कोर्ट ने विजय माल्या का माँगा वीडियो

ब्रिटिश कोर्ट ने विजय माल्या का माँगा वीडियो

SHARE

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत में वापस लाने का मामला सुर्खिया बटोर रहा है. बता दे की मामले में मंगलवार को सुनवाई करते हुए ब्रिटिश अदालत ने भारतीय विभागों से मुंबई के आर्थर रोड जेल के एक सेल का तीन हफ्तों का वीडियो जमा करने को कहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की माल्या के बहु चर्चित प्रत्यर्पण मामले में मंगलवार को सुनवाई की. सुनवाई में ब्रिटिश अदालत ने भारतीय विभागों से मुंबई के आर्थर रोड जेल के एक सेल का तीन हफ्तों का वीडियो जमा करने को कहा है यह बताया जा रहा है. माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल के बैरक १२ में रखे जाने को लेकर अभियोजक और बचाव दोनों ने अपना पक्ष रखा.

खबरों की माने बहस सुनने के बाद जज ने भारतीय आर्थर रोड जेल के बैरक १२ का तीन हफ्तों का वीडियो जमा करने को कहा. मामले की आखिरी सुनवाई १२ सितंबर को होगी. भारत में वांटेड माल्या मंगलवार को लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश हुआ. तीन, चार माह से दोनों पक्ष यानी के भारत सरकार और माल्या के वकील की तरफ से जज एम्मा आर्बुथनॉट के पास लिखित में अपने तर्क जमा किया जा रहे थे.

बता दे की इससे पहले अपने बेटे सिद्धार्थ के साथ कोर्ट पहुंचे माल्या ने खुद पर लगे मनी लांड्रिंग और पैसे चुराने के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया. उसने कहा कि उसने कर्नाटक हाईकोर्ट के सामने सेटलमेंट का ऑफर दिया है. कोर्ट के सामने १४ हजार करोड़ के एसेट्स रखे है. कोर्ट से कहा कि इस प्रॉपर्टी को बेचकर बैंक और कर्जदारों का पैसा चुका दिया जाए. उसने कहा कि पैसा चुराने और मनी लॉन्डरिंग के आरोप गलत है.

जानकारी के मुताबिक़ माल्या भारतीय अधिकारियों से स्वदेश लौटने और कानून का सामना करने की इच्छा जता चुका है. इससे पहले २७ अप्रैल को कोर्ट ने भारतीय केंद्रीय जांच ब्यूरो की तरफ से जमा कराए गए बहुत सारे सबूतों को स्वीकार कर लिया था. अध्यादेश के तहत भारत सरकार देश और विदेशों में माल्या से जुड़ी सभी संपत्तियों को तत्काल जब्त कर सकती है.