Home देश भारतीय वायु सेना ने इन दो देशों के जंग के लिए किया...

भारतीय वायु सेना ने इन दो देशों के जंग के लिए किया ये बड़ा एलान

SHARE

भारत के खिलाफ षड्यंत्र रचने में माहिर है चीन और पाकिस्तान. चीन और पाकिस्तान दोनों ही अपने इतने प्रयास करने के बाद भी भारत को तोड़ने में असफल हुए है.

पाकिस्तान के आतंकवादी कश्मीर की भारत सीमा पर अक्सर अपने नए पेंतरे अपनाते रहते है. और वैह सर्जिकल स्ट्राइक कर देते है. लेकिन भारत ने कभी उनके मंसूबे को कामयाब नही होने देगा.चीन और पाकिस्तान ने जब जब भारत पर नज़र डाली है तब तब भारत ने मुह तोड़ जवाब दिया है. चीन और पाकिस्तान हमेशा भारत को धमकियां डेटा आ रहा है जिससे भारत डरकर रहे. कित्नु इन्हें नही पता की भारत डरने में नही बल्कि डराने में विश्वास रखता है. भारतीय वायु सेना के चीफ आरुफ़ रहा ने चीन और पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए तैयार होने के लिए कहा है.  उन्होंने वायु सेना के कमांडो को कहा है की ” चीन के साथ लड़ने के लिए १५ दिन और पाकिस्तान से लड़ने के लिए १० दिन तैयार होना पड़ेगा.”

अगर इस बार चीन या पाकिस्तान कोई गलत कदम उठता है भारत  चुप नहीं बैठेगा. भारत अपने दुश्मनों को मुह तोड़ जवाब दिया. डी.एस धनुवा ने शुक्रवार को awacs सिस्टम से लेस विमान उड़ाया. इस विमान से दुश्मन के विमान पर नज़र राखी जा सकती है. ४०० किमी तक की दूरी पर निशाना साधा जा सकता है. इन विमानों का त्रिशूल में अभ्यास चल रहा है. इस बार धनुवा तेजास विमान  को भी उड़ाया है. स्पक्र्क्रेफ्त शीप को भी उड़ाया जा चूका है. इस बार भारत पीछे नहीं मुड़ेगा. करारा जवाब देगा भारत अपने दुश्मनों को. धनुवा चीफ ने मैक २१ विमान लेकर भू उड़े थे.  यह विमान हादसों के लिए काफी मशहूर है. इस बात से नौजवानों में उत्साह बढ़ रहा है और अपने देश के प्रति नौजवानों का बहुत बड़ा सहयोग है.