Home देश भारतीय सेना ने किया ये सबसे बड़ा कारनामा, रच दिया इतिहास

भारतीय सेना ने किया ये सबसे बड़ा कारनामा, रच दिया इतिहास

SHARE

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली से एक बढ़ी खबर आयी है. गढ़चिरोली में १४ नक्सली को मारा गया है. पुलिस के साथ हुई मुठभेड में नक्सली मारे गए है. ये एक बहोत ही बड़ा ऑपरेशन कहा गया है. १४ नक्सली को ख़तम करने में महाराष्ट्र पुलिस कामयाब रही. ये महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

गढ़चिरोली में ताड़गाव जंगल है. ये इलाका बिलकुल ही छत्तीसगढ़ जैसा है. इस इलाके में नक्सलियोंका कैंप चल रहा था ऐसी खबर पुलिस को मिली थी. गढ़चिरोली में महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ा ही साहस दिखाते हुए १४ नक्सलियोंका खात्मा किया है. पुलिस को नक्सलियोंकी खबर मिलने के बाद पुलिस ने ताड़गाव जंगल के इलाके को घेर लिया था. पुलिस ने एक बहोत बड़ा अभियान चलाया और सुबह करीब ११ बजे पुलिस ने ताड़गाव जंगल को घेरा लिया. इस इलाके में ऐसा पहले नहीं हुआ था हलाकि की इस बात से कोई भी वाकिब नहीं है की इस इलाके में नक्सलवादी रहते है या नहीं. महाराष्ट्र पुलिस को खबर मिलते ही अच्छी नियोजन करके गढ़चिरोली के ताड़गाव जंगल में पुलिस ने अपना अभियान शुरू किया था और उन्हें उसमे सफलता भी प्राप्त हुई.

पुलिस ने ताड़गाव जंगल के इलाके को घेरने के बाद कुछ ही समय में गोलिया चलने लगी. इसमें अच्छी खबर ये है की पुलिस की तरफ से कोई भी जीवित हानी नहीं हुई हालांकि १४ नक्सली मारे गए. करीब ११ बजह से ऑपरेशन शुरू हुआ था उसके बाद पुलिस और नक्सलियोमे मुठभेड़ शुरू हुई गोलिया चलने शुरू हुई और उसमे ही १४ नक्सली मारे गए ऑपेरशन के बाद नक्सली के १४ शव महाराष्ट्र पुलिस के हाथ लगे. इस कामयाबी से महाराष्ट्र पुलिस की कई स्तरोंसे प्रशंसा की जा रही है. ताड़गाव जंगल में हुई इस सर्जिकल स्ट्राइक को महाराष्ट्र पुलिस की सबसे बड़ी कामयाबी बताई जा रहा है. इसमें पुलिस का कोई भी तरह का जीवित नुकसान नहीं हुआ है बल्कि १४ नक्सली को ख़तम करने में महाराष्ट्र पुलिस को सफलता मिल गयी है.