Home देश मायावती को लेकर ये बड़ा खुलासा आया सबके सामने, कुमार विश्वास ने...

मायावती को लेकर ये बड़ा खुलासा आया सबके सामने, कुमार विश्वास ने दिया ये बड़ा बयान

SHARE

२०१४ में हुए लोकसभा चुनाव में मायावती की पार्टी को कुछ सफलता मिली नहीं थी बल्कि ऐसा भी कह सकते है की एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई.इस हार की वजह से मायावती जी का राजनितिक करियर ख़तम होने के मार्ग पर पहुंच गया था.उसके बाद उत्तर प्रदेश में भी ख़राब प्रदर्शन के बाद मायावती बिलकुल अलग थलग पड़ गई थी.

लेकिन कुछ महीनो पहले हुए फूलपुर और गोरखपुर में हुए उप चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने अपने धुर प्रतिद्धवंदी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, जिसके बदौलत समाजवादी पार्टी के दोनों उमीदवार ने जित दर्ज की.इन दो लोकसभा सीटों के उपचुनाव ने मानो मायावती और बहुजन समाज पार्टी में एक नयी जान डाल दी, और परिस्थितिया बदल गई, लगभक हर विपक्षी दल ने मायावती को भाव देना शुरू कर दिया. और इसी वजह से मायावती ने कर्णाटक के चुनाव को जेडीएस के साथ मिलकर लड़ा! अब २०१९ के चुनावो को देखते हुए हर तरफ बीजेपी को हराने की तैयारियां शुरू हो गई है. तो वही कुछ नेता तीसरे मोर्चे को हवा देने में जुटें हुए है.ऐसे में एकबार फिर मायावती को मौका मिल गया और उन्होंने यह एलान कर दिया की अगर कोई भी व्यक्ति बहुजन समाज पार्टी का प्रमुख बनने का ख्वाब देख रहा है तो वो छोड़ दे, क्युकी अगले २० सालो तक पार्टी की प्रमुख मै ही रहूंगी.

मायावती के इस वयान पर हर राजनीतिक पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इल्जाम लगाया की बहुजन समाज पार्टी मात्र एक व्यक्ति विशेष की पार्टी बन कर रह गयी है. इस पार्टी का दलितों के हित के लिए लड़ना सिर्फ दिखावा है. मायावती के इस वयान पर आम आदमी पार्टी के नाराज नेता और कवी कुमार विश्वास ने भी चुटकी ली है, उन्होंने ट्विटर पर लिखा- “हर दल के ऐसे शीर्ष नेता ही, ख़तरे में पड़े हमारे देश के लोकतंत्र को बचा सकते हैं”.ये भी सही है जो नेता और पत्रकार आज लोकतंत्र को खतरे में घिरा बता रहे थे, वो अब मायावती के इस तरह के वयान पर चुप्पी साधे हुए है. उनके लिए लोकतंत्र कहतरे में केवल बीजेपी द्वारा लिए गए फैसलों की वजह से ही आता है.