Home देश मुबई हमले का ये बड़ा खुलासा आया सामने, पूरा देश सन्न

मुबई हमले का ये बड़ा खुलासा आया सामने, पूरा देश सन्न

SHARE

मुंबई में हुई २६/११ की साजिश के बारे में हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने एक बड़ा खुलासा कर दिया है. आपको बता दे इस हमले में कई पाकिस्तानी आतंकी शामिल थे. खबरों की माने नवाज शरीफ ने मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का कबूलनामा दिया है.

पाकिस्तान के बर्खास्त प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने हाल ही में एक अखबार को एक सवाल को दिए जवाब से मुंबई आतंकी हमले को लेकर बड़ा कबूलनामा सामने आया है. जानकारी के मुताबिक़ आपको बता दे की नवाज शरीफ ने पाकिस्तान सरकार की मदद से आतंकी सीमा पार करके भारत में पहुंचे थे इस बात की काबुली दी है. कभी खूद आतंकवाद की परिभाषा बोलने वाले नवाज शरीफ ने एक सवाल के जवाब में यह कहा है की पाकिस्तान सरकार ने आतंकियों को सीमा पर करके जाने और मुंबई में हमला करने की इजाजत क्यों दी? अब नवाज शरीफ के इस बयान से यह बात साफ़ होती है की पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है. सूत्रों की माने पाक अखबार ‘डॉन’ को दिए इंटरव्यू में नवाज शरीफ ने यह बात कही है.

पाकिस्तान से जुड़े आतंकवाद का खुलासा करते हुए आगे उन्होंने यह कहा की, आतंकियों का समर्थन करने के कारण पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है. खबरों की माने पाकिस्तान में चल रहे २६/११ केस का ट्रायल पूरा न होने पर भी नवाज शरीफ ने सवाल उठाए है. उन्होंने यह कहा की, “पाकिस्तान में आतंकी संघटन सक्रीय है, क्या हमें उन्हें सीमा पार करने और मुंबई में १५० लोगों की ह्त्या करने की इजाजत दे देनी चाहिए? मुझे बताइये.” नवाज शरीफ के कबूलनामे से पाकिस्तान एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है. पाकिस्तान सरकार का आतंकियों के साथ गठजोड़ सबके सामने आ गया है. आपको बता दे की पकिस्तान यह बात कहता था की मुंबई आतंकी हमले को नॉन स्टेट एक्टर्स ने अंजाम दिया है इसके बावजूद उसकी सरकार की कोई भूमिका नहीं है.

नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान में आतंकी सक्रिय हैं और पनाह पाते हैं यह बात को भी साफ़ तौर पर मान लिया है. नवाज शरीफ को पाकिस्तान में भ्रष्टाचार से जोड़ा जा रहा है. उन्होंने पाकिस्तान सरकार के बारे में यह बात भी सामने रखी की ”अगर देश में दो या तीन समांतर सरकारें हों, तो देश को नहीं चलाया जा सकता है. इसको रोकना होगा. देश में सिर्फ एक ही सरकार हो, जो संवैधानिक प्रक्रिया से चुनी गई हो.” पाकिस्तान की रावलपिंडी एंटी-टेरोरिस्ट कोर्ट में मुंबई हमले मामले की सुनवाई बंद करने का जिक्र करते हुए नवाज शरीफ ने कहा, ”हमने मुंबई हमले मामले की सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?” साल २००८ के मुंबई हमले में पाकिस्तान अपनी भूमिका होने पर हर वक़्त इंकार जताया आया है. भारत काफी समय से यह बात कहता आया है की पाकिस्तान आतंकी की पनाहगाह है लेकिन अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री ने ही पाकिस्तान का सच सामने लाया है.