Home देश मुलायम के करीबी होंगे भाजपा के प्रत्याशी

मुलायम के करीबी होंगे भाजपा के प्रत्याशी

SHARE

कुछ समय पहले समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव एवं मुलायम के करीबी राज्यसभा सदस्य अमर सिंह भाजपा में शामिल हो गए है. अभी मिली खबरों के अनुसार अमर सिंह आजमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी होंगे यह बताया जा रहा है. भाजपा ने यह नई रणनीति बनाई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की मूल रूप से आजमगढ़ जिले के तरवां के रहने वाले अमर सिंह के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ पहले से बेहतर रिश्ते थे. चुनाव के नजदीक आने पर ही अमर सिंह आजमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी होंगे इसकी घोषणा होगी यह बताया जा रहा है. खबरों की माने ऐसे में इस सीट से जो लोग अपनी दावेदारी पेश कर रहे है, वह लोग काफी परेशानी में है.

जब से अमर सिंह ने सपा से नाता तोड़ा है तब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से ये नजदीकियां और भी बढ़ी है. खुले तौर पर भी अमर सिंह ने मोदी के बेहतर शासन-सत्ता की तारीफ की है. भाजपा की नीतियों को अमर सिंह कई मौकों पर देशहित में बताते रहे है. भाजपा के बड़े नेताओं को पता है कि भाजपा के सहयोगी दल भासपा के संस्थापक अध्यक्ष व यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के अमर सिंह के साथ अच्छे रिश्ते है.

बता दे की अपने गृह जनपद की लोकसभा सीट जीतकर अमर सिंह ऐसे लोगों का मुंह बन्द कर देना चाहते है जो यह कहते है कि अमर सिंह अपने गांव की प्रधानी भी नहीं जीत सकते है, इसीलिए वह हमेशा पिछले दरवाजे यानी राज्यसभा सदस्य बनकर देश के राजनैतिक क्षितिज पर छाये रहना चाहते है यह माना जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक़ अमर सिंह भाजपा गठबंधन से तो चुनाव लड़ सकते है मगर वह कमल निशान से चुनाव लड़ेंगे, इसकी संभावना कम ही है यह समजा जा रहा है. सपा से नाता टूटने के बाद भी मुलायम सिंह यादव व अमर सिंह के बीच रिश्तों में कोई दरार नहीं आयी है. मुलायम ने भी कहा था कि अमर सिंह दल में भले ही नहीं है मगर वह मेरे दिल में है.