Home देश मोदी को विदाई देने एअरपोर्ट पर पहुंचे पुतिन, ये वजह आयी सामने

मोदी को विदाई देने एअरपोर्ट पर पहुंचे पुतिन, ये वजह आयी सामने

SHARE

हाल ही में पीएम मोदी रूस की यात्रा पर गए हुए है. सूत्रों के मुताबिक़ इस यात्रा पर उनकी रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन से मुलाक़ात तय की गई थी. अभी आई खबरों की माने पीएम मोदी पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के बाद आज स्वदेश रवाना हो गए है.

 

जानकारी के मुताबिक़ दोनों देशों में अच्छे संबंध बनाये रखने के लिए पीएम मोदी ने रूस का दौरा किया. बता दे के भारत और रूस के रिश्ते कई साल से मैत्रीपूर्ण रहे है. भारत रूस से विविध क्षेत्रों में करार कर चुका है. सूत्रों की अनौपचारिक शिखर वार्ता के बाद मोदी और पुतिन ने बोचारेव क्रीक से ओलंपिक पार्क तक नाव की भी सवारी की. खबरों के अनुसार बता दे की पीएम मोदी की रूस की यात्रा को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह कहा है की, ‘अलविदा मेरे दोस्त. हमारी दोस्ती को विशेष महत्व देते हुए रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने छोटे लेकिन सफल रूस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निजी तौर पर हवाई अड्डे पर विदाई दी.’ सूत्रों के मुताबिक़ मीटिंग खत्म होने के बाद राष्ट्रपति पुतिन पीएम मोदी को विदाई देने स्वयं एयरपोर्ट आए.

बता दे खास बात ये है कि राष्ट्रपति पुतिन प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी को विदा करने एयरपोर्ट साथ आए और इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को गले लगाया और हाथ हिलाकर विदाई दी. यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने स्थानीय छात्रों से बात करते हुए यह कहा कि इस दौरे पर उन्होंने एक अलग पुतिन को देखा है. जानकारी के मुताबिक़ पुतिन सिरिअस एजुकेशनल सेंटर के छात्रों के बारे में बातें कर भावुक हो गए थे. आपको बता दें कि पीएम मोदी सोमवार सुबह रूस पहुंचे थे और पुतिन के साथ उनकी पहली अनौपचारिक शिखर वार्ता हुई और दोनों ने कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की जिसमें रक्षा सहयोग के साथ ही साझा हित वाले वैश्विक मुद्दे शामिल हैं. हाला की इस मुलाक़ात से ये बात साफ़ साफ़ नजर आई है की दोनों देशों में अच्छे संबंध अभी भी बरकरार है.