Home देश मोदी जी ने विशेष अथितियों के साथ रो-रो फेरी यात्रा का लुफ्त...

मोदी जी ने विशेष अथितियों के साथ रो-रो फेरी यात्रा का लुफ्त उठाया

SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को गुजरात से जुड़े घोगा-दहेज रोल-ऑन रोल-ऑफ (आरओ-रो नौका सेवा के पहले चरण का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री, जो सितंबर के बाद से पांचवे समय के लिए गुजरात का दौरा कर रहे हैं, ने दिव्यांग बच्चों(शारीरिक रूप से विकलांग लोगों) के साथ घघे से दहेज के लिए नौकायन (शारीरिक रूप से विकलांग लोगों) उद्घाटन यात्रा की। मोदी जी के लिए ये बच्चे विशेष अतिथि थे उनकी इस नौकायन यात्रा में ।बच्चों ने भी प्रधानमंत्री के साथ इस नौकायन यात्रा का काफी लुफ्त उठाया। मोदी जी ने नौकायान के दौरान बच्चों के साथ बातचित कर उनका हाल चाल पुच्छा, उनसे हाथ मिलाया और उनके सर पर प्यार से हाथ फेरा।
“यह घोगा-दाहेज आरओ-आरई फ़ेरी सेवा केवल सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के करोड़ों लोगों के जीवन को आसान नहीं बनायेगी, बल्कि उन्हें करीब भी लाएगी। जिस यात्रा में सात से आठ घंटे लगते थे, वह अब एक घंटा या उससे भी ज्यादा समय में किया जाएगा। ऐसा कहा जाता है कि समय पैसा है कोई भी दिन 25 घंटे तक नहीं बढ़ा सकता है। यह केवल केंद्र सरकार और गुजरात सरकार है जो आपको एक घंटे के भीतर यात्रा में पूरा करने में मदद कर सकता है। “मोदी ने भवानी जिले के घघ्ा बंदरगाह और भरूच जिले के दहेज बंदरगाह के बीच रो-रो नौका सेवा के उद्घाटन के बाद एक सार्वजनिक बैठक में कहा।
प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि नौका सेवा गुजरात के समुद्री इतिहास का गौरव दिन वापस आ जाएगी। घोगा और दहेज के बीच नौका लगभग 500 यात्रियों 100 ट्रक और कारों को अभियोजित करेगा