Home देश मोदी ने स्‍वतंत्रता दिन के भाषण पर मांगे सुझाव

मोदी ने स्‍वतंत्रता दिन के भाषण पर मांगे सुझाव

SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से दिए जाने वाले भाषण में आपके द्वारा सुझाए गए मुद्दे शामिल हो सकते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने १५ अगस्‍त को दिए जाने वाले भाषण के लिए पिछले साल की तरह इस साल भी जनता से सुझाव मांगे हैं.

आप अपने सुझाव mygov.in, नरेंद्र मोदी साइट या ऐप पर दे सकते हैं. देश में स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं. पीएम मोदी ने भी अपने भाषण की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘पंद्रह अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं? उन्हें मेरे साथ खासतौर से बने फोरम नरेंद्र मोदी ऐप पर शेयर करें.

आप www.mygov.in पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं. मैं आपके सुझावों के मिलने का इंतजार करुंगा.’ सूत्रों की मानें तो पंद्रह अगस्त से पहले मोदी सरकार देश के सामने एक अलग तरीके का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी. इसके लिए सभी मंत्रालयों से उन कदमों का ब्यौरा मांगा गया है जो पीएम द्वारा १५ अगस्त को किए गए वादों को पूरा करने से जुड़ा है.

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, इस कदम के ज़रिए मोदी सरकार की कोशिश लाल किले से किए गए एलानों की जमीनी हकीकत भी पता करने की है. गौरतलब है कि अगले महीने १५ अगस्त को होने वाला भाषण वर्तमान एनडीए सरकार के मुखिया के तौर पर लालकिले से दिया जाने वाला नरेंद्र मोदी का आखिरी भाषण होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपना आइडिया पहुंचाने के लिए आपको सरकार की वेबसाइट mygov.in पर जाना होगा यहां कमेंट बॉक्स दिए गए हैं जहां आप कमेंट के जरिए अपने आइडिया पीएम तक पहुंचा सकते हैं. बता दें कि हर महीने रेडियो पर प्रसारित होने वाले अपने ‘ मन की बात ‘ सम्बोधन के लिए भी पीएम लगातार लोगों से राय मांगते हैं और उनमें से कुछ सुझावों और टिप्पणियों को शामिल भी करते हैं.