Home देश ये है World का सबसे खतरनाक देश, कोरिया भी इनके सामने कुछ...

ये है World का सबसे खतरनाक देश, कोरिया भी इनके सामने कुछ नहीं है

SHARE

आज का सबसे बड़ा खतरनाक देश उत्तर कोरिया है ऐसा आपको लगता है. लेकिन सीरिया सबसे खतरनाक देश है. आज कल सब बदल रहा है तोह देखते है की सीरिया की कोंसी वजहसे वह खतरनाक देश है.

द न्यू यॉर्क टाइम्स के एक लेख में लिखा है की ” कोरिया खतनाक देश नही है. सबसे खतरनाक देश सीरिया है.” यह थॉमस एल फ्रीडमैन ने लिखा है.  इन्होने १५ दिन पहेले कहा था की दुनिया सबसे खतरनाक देश कोरिया है. लेकिन अब नए नजरिये के साथ वह कहते है की सीरिया एक खतरनाक देश है.  उहोने अपने लेख में उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच चल रहे तानव के बारेमे भी लिखा है  और दुनिया के सारे संघर्षों के बारेमे भी लिखा है . ओल्य्पम्पिक के उद्घाटन के समय उतर और दक्षिण कोरिया के खिलाडी एक साथ मार्च कर रहे थे. लेकिन उस उसी वक़्त इजराइल दिवार सीरिया से उड़न भरने वाले ईरानी ड्रोन को मार गिरने. सीरिया में एक इरानी शिवे पे बम गिराने और सीरियाई हमले में एक एप १६ विमान को खोने के बाद.और सीरिया में अमेरिकी फ़ौज के बिलकुल करीबी रुसी ठेकेदारों को अमेरिकी जेट से मारने के बाद देखर लगता है की सीरिया ही एक सबसे बड़ा खतनाक देश है.

सीरिया इजराइल लिस्बन सबसे खतरनाक इलाका  है. फ्रीडमैन अपने लेख के अंत में कहते है की यह ग्रिह  युद्ध भी ख़तम हो जायेगा. इस बात से थोड़ी उम्मीद राखी जा सकती है. हो सकता है की अंत में सभी खिलाडी थक जाये और सीरिया में सत्ता साचेधारी समझौता हो हो जाये.जैसा की लेबनान ने ग्रिह युद्ध ख़तम किया था १९८९ में. दुःख की बात है की लेबनान को १४ साल लगे इस युद्ध को खतम करने के लिए.  इस लेख को देख के लगता है की सीरिया को समझ से काम लेकर संभल जाना चाहिए. वर्ना यह और भी खतरनाक हो सकता है. दोस्तों ये न्यूज़ आपको पसंद आये तो निचे लाइक बटन पर क्लिक जरुर करे और इस न्यूज़ को आगे शेयर करके ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा ने में हमारी सहाय्यता करे