Home देश योगी ने कहा सोलर पर सरकार की छूट

योगी ने कहा सोलर पर सरकार की छूट

SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ स्थित विवेकानंद पालीक्लिनिक एंड इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज में सोलर प्लांट का उद्घाटन किया. बता दे कि सीएम योगी ने विवेकानंद पालीक्लिनिक में ५०० किलोवॉट के सोलर पॉवर प्लांट का आज शुभारंभ किया है. यहा पर उन्होंने कहा कि प्रकृति का बदलता स्वरूप आज हमारे सामने है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निरालानगर स्थित विवेकानंद पालीक्लिनिक एंड इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज पहुंचे. जहा सीएम योगी ने राम कृष्ण मिशन सेवाश्रम द्वारा बने नये सोलर प्लांट का उद्घाटन किया.विवेकानंद पॉलीक्लीनिक एवं आयुर्विज्ञान संस्थान अब सोलर पावर से रोशन होगा. ये सोलर प्लांट ५०० किलोवॉट की क्षमता वाला है यह बताया जा रहा है.

खबरों के अनुसार सीएम के आगमन को देखते हुए काफी दिनों से रामकृष्ण सेवाश्रम में तैयारियां चल रही थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी नई तकनीक से बने प्लांट का उद्घाटन फीता काट कर किया. यहा पर उन्होंने कहा की, “भीषण गर्मी, जबदस्त ठंड व तेज बारिश की कीमत सभी को चुकानी पड़ रही है. इसलिए, हमे अपनी प्रकृति के बारे में सोचना होगा और पर्यावरण हितैषी बनना होगा.”

बता दे की मुख्यमंत्री ने कहा लोक कल्याण का रास्ता दिखाने का काम स्वामी रामकृष्ण परमहंस ने किया. संस्था ने शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर जो उदाहरण पेश किया वह प्रशंसनीय है. सरकार जानती है कि डॉक्टरों व प्रशिक्षित नर्सिंग स्टाफ की कितनी कमी है. निजी क्षेत्र में नर्सिंग कालेज खोलना कितना कठिन कार्य है यह हम जानते है.

जानकारी के मुताबिक़ सब स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद निराला नगर स्थित रामकृष्ण मठ में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद हम सबके लिए प्रेरणा स्त्रोत है. उन्होंने भारत की वास्तविक पहचान अध्यात्म और संस्कृति को आधुनिक परिवेश के साथ वैश्विक स्तर पर जोड़ने का काम किया. बेसमेंट में लगे प्लांट को बाहर एक जगह पर नई तकनीक से बनाया गया है. जिसमें सोलर प्लांट भी लगाया गया है.