Home देश राजस्थान में अमित शाह करेंगे शुभारंभ

राजस्थान में अमित शाह करेंगे शुभारंभ

SHARE

राजस्थान में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनवाने और तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए वसुंधरा राजे की सुराज गौरव यात्रा आगामी ४ अगस्त से शुरू होगी. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि उदयपुर संभाग के विश्वविख्यात मंदिर चार भुजानाथ से यात्रा का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखा कर करेंगे.

प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय पर यात्रा को लेकर चली मैराथन मंथन में यह निर्णय किया गया. बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और कैबिनेट के अन्य मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, यात्रा कार्यक्रम के लिये संभाग वार बनाये गये संयोजक और सह संयोजकों ने भाग लिया. सूत्रों के अनुसार बैठक में यात्रा का समापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कराने पर विचार किया गया.

संभवत श्री मोदी इस अवसर पर राजस्थान आ सकते हैं. मुख्यमंत्री की सुराज गौरव यात्रा डेढ माह तक चलेगी लेकिन इसका समापन कहां होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. पार्टी के अधिकृत सूत्रों ने बताया कि शाह चार अगस्त को उदयपुर संभाग के चारभुजा से इस यात्रा को हरी झंडी दिखायेंगे. यात्रा की शुरूआत उदयपुर संभाग से होगी और बाद में यह प्रदेश के सभी संभागों में जायेगी.

सीएम राजे की सुराज गौरव यात्रा के लिए आधुनिक साधनों से सुसज्जित वातानुकूलित बस तैयार की गई है. बस के ऊपर मंच भी बनाया गया है. यात्रा के दौरान कई स्थानों पर राजे बस के मंच से ही सभा को संबोधित करेगी. २५ जुलाई को इस बस को सीएम राजे के जयपुर स्थित सरकारी आवास पर लाया गया. सीएम ने मंच पर चढ़ कर बस का गहनता के साथ अवलोकन किया.

बस में इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है कि यात्रा के समय सीएम को कोई परेशानी न हो. सूत्रों के अनुसार यदि इस दौरान विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित होता है तो सुराज गौरव यात्रा उन दिनों स्थगित की जायगी. उल्लेखनीय है कि श्रीमती राजे ने वर्ष २००३ में भी चारभुजा से ही सुराज यात्रा की शुरूआत की थी और इसके बाद वह पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार की मुख्यमंत्री बनी थी .