Home देश राहुल और उद्धव के बिच हलचल

राहुल और उद्धव के बिच हलचल

SHARE

शिवेसना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने २७ जुलाई को अपना जन्मदिन मनाया. ऐसे में उन्हें कई राजनेताओं की ओर से बधाई और शुभकामनाएं मिल रही थी. लेकिन इसी बीच कांग्रेस प्रमुख राहुल गाँधी ने उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की मुबारकबाद दे कर कई लोगों के मुंह का स्वाद खट्टा कर दिया है.

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपना ५८वां जन्मदिन शुक्रवार को मनाया. इस मौके पर महाराष्ट्र में नये सियासी समीकरण और राजनीति पर चर्चा शुरू हो गयी है, इसके पीछे कारण बहुत बड़ा माना जा रहा है. दरअसल बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी सियासी गतिरोध किसी से छिपा नहीं है. दोनों ओर से तीखे और न झेलने वाली बयानबाजी होती आ रही है.

इसी बीच शुक्रवार को उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जन्मदिन की बधाई दे डाली है. कांग्रेस राहुल गांधी ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे को बढ़ाई क्या दी, कई नेताओं के मुंह का स्वाद ही कड़वा हो गया है. बीजेपी और शिवसेना के बीच सियासी उठापटक का दौर जारी है. राज्य सरकार में भले ही बीजेपी के साथ शिवसेना पार्टनर शिप में हो लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा चलता नहीं दिखा रहा है.

इनका कभी भी तलाक हो सकता है. ऐसे में माना जा रहा है कांग्रेस पार्टी शिवसेना से दोस्ती करने के मूड में है. क्योंकि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की दोस्ती में दरार पड़ चुकी है. पिछले चार साल में दोनों दलों के बीच रिश्ते सबसे खराब दौर में पहुंच गए हैं.

पिछले दिनों हुये लोकसभा सीट पर उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना आमने सामने ही थे, वहीँ आगामी चुनाव में शिवसेना बीजेपी से अलग होकर लड़ने का ऐलान कर चुकी है. वहीँ कांग्रेस के लिए यह सही मौक़ा माना जा रहा है कि वह बीजेपी की वर्षों से सहयोगी रही शिवसेना को अपने साथ ले कर आये. और अपना गठबंधन को मजबूत करे. क्योंकि शिवसेना कांग्रेस से भी ज्यादा पीएम मोदी और बीजेपी को निशाने पर ले रही है.