Home देश राहुल की PM पद की उम्मीदवारी पर कांग्रेस को लगा ये बड़ा...

राहुल की PM पद की उम्मीदवारी पर कांग्रेस को लगा ये बड़ा झटका

SHARE

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार मानने को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल यानी के आरजेडी आमने-सामने है. बता दे की राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने के लिए वैसे तो जेडीयू प्रमुख ने हामी भरी है लेकिन बाकी विपक्ष दल इस बात को मानने के लिए तैयार होते नजर नहीं आ रहे है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की बिहार में एनडीए के सहयोगियों के बीच का मामला थोड़ा ठंडा पड़ा ही है कि महागठबंधन में दरार दिखनी शुरू हो गई है. २०१९ के चुनाव तक यह महागठबंधन टिकना वाकई में मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में अब राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना काफी हद तक महागठबंधन में दरार डालने वाली बात साबित हो सकती है.

बता दे की दरअसल आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पीएम उम्मीदवार घोषित करने पर हमलोगों का आपत्ति नहीं है, लेकिन विपक्षी दलों के फैसले के बाद ही पीएम कैंडिडेट पर फैसला होगा. सूत्रों की माने तेजस्वी यादव ने भी अपने एक बयान द्वारा राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाने पर आपत्ति जताई थी. लेकिन तेजस्वी के बयान को लेकर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं में तेजस्वी के प्रति नाराजगी भी देखी गई थी.

खबरों की माने आरजेडी के बयान के बयान के बाद कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने ये कहा है कि कोई क्या कहता है इससे फर्क नहीं पड़ता है. राहुल गांधी हमारे पीएम कैंडिडेट है. बता दे की कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तेजस्वी यादव को सीएम कैंडिडेट मानने से इनकार कर दिया है. अजित शर्मा ने कहा कि अभी हमारा ध्यान सिर्फ लोकसभा चुनाव पर है.

बता दे की अभी से विधानसभा चुनाव पर फैसला नहीं हो सकता है. कांग्रेस के दो विधायकों ने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का दावेदार मानने से इनकार कर दिया है. जानकारी के मुताबिक़ हिंदुस्तान आवाम मोर्चा हम प्रमुख जीतन राम मांझी लगातार तेजस्वी यादव को २०२० में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताते रहे है.