Home देश राहुल गांधी PM बनने के लायक नहीं

राहुल गांधी PM बनने के लायक नहीं

SHARE

कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को २०१९ के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश किया था. इसपर महागठबंधन के नेता कुछ दिनों तक खामोश थे. अब राहुल के नाम के खिलाफ आवाज उठनी शुरू हो गई है. शुक्रवार रात को कोलकाता में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए ममता ने बताया कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए बन रहे महागठबंधन में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम फिलहाल तय नहीं किया जाना चाहिए. यदि ऐसा होता है तो इससे क्षेत्रीय पार्टियों की एकता पर असर पड़ेगा. भाजपा के खिलाफ सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एक साथ आना चाहिए और देश के हित में कुर्बानी देनी चाहिए.

हमें लोगों के लिए लड़ाई लड़नी है. २०१९ में हम लोगों की, लोगों के द्वारा और लोगों के लिए सरकार बनाएंगे. राजस्थान सरकार में मंत्री डॉक्टर जसवंत सिंह का कहना है कि ममता की मानसिक स्थिति सही नहीं है. इससे बेशर्म बयान ममता का क्या होगा कि उन्होंने कहा कि जितने हिंदू संगठन हैं, वह उग्रवादी हैं. उन्हें हिंदू धर्म से इतनी परेशानी है तो वह हिंदू धर्म छोड़ दें.

कुछ दिनों पहले ममता ने भीड़ हिंसा को लेकर कहा था कि भाजपा नेता गाय के नाम पर देश को हिंदू तालिबान बना रहे हैं. वहीं पश्चिम बंगाल में दक्षिण चौबीस परगना जिले में एक और भाजपा कार्यकर्ता की कुछ लोगों ने धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी. कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अभी विपक्ष से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुनना जल्दबाजी होगी.

हमारा मकसद है कि सभी क्षेत्रीय पार्टियां साथ आएं और भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें. इसके बाद नाम तय कर लेंगे. भाजपा विरोधी सभी पार्टियां गठबंधन का हिस्सा रहेंगी. इसके लिए कोई शर्त नहीं रखी जाएगी. ममता बंगाल को बचाने और बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी हैं. मुझे विश्वास है कि जैसे-जैसे २०१९ का आम चुनाव नजदीक आएगा, महागठबंधन तैयार होता जाएगा.