Home देश वो एक चिट्ठी जो India को दिला सकती थी पूरा kashmir लेकिन...

वो एक चिट्ठी जो India को दिला सकती थी पूरा kashmir लेकिन Nehru ने की गलती

SHARE

आये  दिन भारत और पाकिस्तान के बिच एक मुद्दे को लेकर हमेशा तू तू में में चल रही हैं, कई जगह पर गोली बरी तो कई हमले दंगे चल रहे हैं. और इस का कारन हैं कश्मीर. नेहरू के गलती की वजह से एक ऐसी चिठ्ठी की वजह से आज भारत के हात  में पूरा कश्मीर नहीं है.

source

कौनसी थी ओ गलती, क्या थी ओ चिट्ठी देखिये और जानिए. पाकिस्तान की आतंकियों और उन्हें मदत देने वाले कुछ स्थानीय कश्मीरियों के वजह से कश्मीर लगातार अशांत हैं अब हालात ये हैं की भारत के पास कश्मीर का आधा हिस्सा ही हैं और आधा हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में हैं इन सब हालत के पीछे जो कुछ कारन हैं उन मेसे एक यी भी हैं की पंडित जवाहरलाल नेहरू ने एक चिट्ठी को नजर अंदाज कर दिया था जिसमे कश्मीर को लेकर साफ साफ में सभ लिखा था जो बाद में घटता चला गया यदि नेहरू उस हित्ती पर ध्यान दे देते तो निश्चित रूप से पूरा कश्मीर भारत के पास होता ये भारत को आजादी मिलाने के ठीक बाद का हैं. जिसमे पाकिस्तान आलग हो गया और उन्होंने कश्मीर पर कब्ज़ा करने के लिए आपनी सेना को भेजा.

source

पाकिस्तान बड़ी संख्या से घुसपैठीयों को कश्मीर पर आक्रमण के लिए भेज रहा हैं. ये बड़ा और महत्वपूर्ण पत्र पटेल ने नेहरू को भेजा था. जिसमे उस वक्त की स्थिति को दोहराया गया था जो की नेहरू ने बड़ी गलती कर उस चिट्ठी पर ध्यान नहीं दिया. अगर चिट्ठी पे नेहरू ने ध्यान दिया होता तो पूरा कश्मीर हिंदुस्तान के पास होता और आये दिन होने वाले यी झगड़े भी नही होते.

source