Home देश शरद पवार ने की मायावती से मुलाक़ात

शरद पवार ने की मायावती से मुलाक़ात

SHARE

देश में २०१९ के चुनाव को लेकर सियासी गरमाई हुई है. बसपा सुप्रीमो मायावती जहां राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाएं तलाश रही है, वहीं महाराष्ट्र में भी उनकी नजर एनसीपी पर है. बता दे की एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मायावती और उनके सहयोगी सतीश चंद्र मिश्रा से मुलाकात की.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की बुधवार को हुई इस भेंट से दोनों दलों के बीच महाराष्ट्र में गठबंधन की अटकलें लगने लगी है. इस बैठक में बसपा से राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद थे. अपनी मुलाकात को लेकर पवार ने ट्वीट किया कि, “बसपा प्रमुख मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा से मुलाकात अच्छी रही.” हाला कि इस बारे में बसपा चुप्पी साधे हुए है.

खबरों की माने पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि करीब एक घंटे तक चली इस बैठक का मकसद दोनों दलों बीच मतभेद को दूर करना था. ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच यहां रिश्तों की तल्खी खत्म करने के लिए हुई बैठक से दोनों दलों के बीच गठबंधन होने की संभावना जताई जाने लगी है.

बता दे की इससे पहले मायावती ने महाराष्ट्र में एनसीपी के साथ गठबंधन के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. इस बार चीजें अलग थीं और बैठक सकारात्मक रही क्योंकि दोनों दल भाजपा का मुकाबला करने के लिए २०१९ चुनावों की तैयारियां कर रहे है. हाल ही में मायावती ने कहा था कि केंद्र में मजबूत सरकार की नहीं मजबूर सरकार की जरुरत है, ताकि वह जनादेश से डरकर उसकी भलाई में काम करे.

जानकारी के मुताबिक़ रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) का कांग्रेस-एनसीपी के साथ काफी समय तक गठबंधन रहा था और महाराष्ट्र के दलित समुदाय के बीच उनकी अच्छी पहुंच है. आरपीआई अब बीजेपी के साथ गठबंधन में है. सूत्रों की माने बीएसपी के साथ गठबंधन से एनसीपी को महाराष्ट्र और खासकर विदर्भ क्षेत्र में फायदा मिल सकता है यह बताया जा रहा है.