Home देश सबसे बड़ा सर्वे आया सामने, विश्वनेता बन गए PM मोदी

सबसे बड़ा सर्वे आया सामने, विश्वनेता बन गए PM मोदी

SHARE

दुनिया में तरह तरह के सर्वे होते रहते है. बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय है. अभी मिली खबर के मुताबिक़ हाल ही में ब्रिटेन की एक संस्था यू-जीओवी ने विश्व की सबसे ज्यादा पसंदीदा शख्सियतों को लेकर एक सर्वे किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली हस्तियों में ८वें नंबर पर है. यू-जीओवी वेबसाइट ने हाल में ३५ देशों के ३७,००० लोगों के जरिए यह सर्वे किया है. इसमें दुनियाभर की हस्तियों के नाम शामिल किए गए है. इस लिस्ट में भारतीयों को भी जगह मिली है. भारतीयों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्थान पर है.

खबरों की माने इस लिस्ट में २० पुरुषों और २० मोस्ट एडमायर्ड महिलाओं को अलग-अलग सूची के साथ तैयार किया गया है. पुरुषों की सूची में बिल गेट्स सबसे टॉप पर काबिज है. इस लिस्ट में नरेंद्र मोदी ने एक तरफ जहा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पोप फ्रांसिस को पीछे छोड़ दिया है. तो वही दूसरी तरफ स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी भी उनसे पीछे है.

बता दे की इस सूची में मोदी के अलावा अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत २१ भारतीय शामिल है. यू-जीओवी ने ये सर्वे दुनिया के कुल २५ देशों में किया है. जहां पुरुषों की सूची में ज्यादातर पसंद किए जाने वाले लोग अलग अलग प्रोफेशन से है, वहीं महिलाओं की टॉप-२० में १४ सेलेब्रिटी सिनेमा उद्योग से जुड़ी है यह बताया जा रहा है.

पुरुषों में राजनीतिज्ञ, खिलाड़ी, सेलिब्रिटी और व्यवसायी है. जानकारी के मुताबिक राजनीतिज्ञों में सबसे ऊपर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चौथे स्थान पर है. इसके बाद व्लादिमीर पुतिन छठे और नरेंद्र मोदी है. इसमें महिलाओं में हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जॉली टॉप पर है. सूत्रों की माने महिलाओं के लिस्ट में ओप्राह विन्फ्रे, एमा वॉटसन, टेलर स्विफ्ट, ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल है.