Home देश सी यम योगी आदित्यनाथ आज आगरा दौरे पर: ताजमहल की पार्किंग मे...

सी यम योगी आदित्यनाथ आज आगरा दौरे पर: ताजमहल की पार्किंग मे लगाया झाड़ू

SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज आगरा में ताजमहल का दौरा किया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आज सुबह आगरा पहुंचे। मुख्यमंत्री ने ताजमहल के पश्चिम द्वार में मेगा सफाई कार्यक्रम में भाग लिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ताजमहल के पार्किंग छेत्र में मुखौटा लगा कर झाड़ू लगाया,योगी के साथ दर्जनों अधिकारियों और पुलिस कमांडो ने ताजमहल के पश्चिम गेट पर 500 बीजेपी सदस्यों के साथ पीले दस्ताने, एक सफेद टोपी और एक प्रदूषण विरोधी मुखौटा पहना था। आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए पूरे शहर में 14,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जो आज सुबह यहां पहुंचे थे।

source

 

 

source

कुछ दिन पहले कुछ भाजपा नेताओं और मंत्रियों ने 17 वीं सदी के स्मारक के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था।भाजपा विधायक संजीत सोम ने ताजमहल को “भारतीय इतिहास पर धब्बा” कहा था और भाजपा के सांसद विनय कटियार ने कहा था कि यह मूल रूप से एक शिव मंदिर था। इन सारे नेताओं के विपरीत हाल ही में गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने ताजमहल को “भारत का गौरव” कहा और इसे “विश्व स्तरीय स्मारक” कहा।

source

 

 

विशेष रूप से, आदित्यनाथ का ये पहला दौरा है उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के बाद। आदित्यनाथ प्रेम के स्मारक का दौरा करने के लिए उत्तर प्रदेश के पहले भाजपा मुख्यमंत्री हैं। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शाहजहां और मुमताज की कब्रों के पास आधे घंटे के लिए रुक रहे हैं और शाहजहां पार्क का भी दर्शन किया। मुख्यमंत्री स्मारक ने ताज महल के अंदर और बाहर रास्ते के साथ-साथ विभिन्न स्थानों का भी बखूभी निरीक्षण किया।

आज मुख्यमंत्री के दौरे के बावजूद भी स्मारक पर्यटकों के लिए खुला रहा और प्रवेश की अनुमति नियमित क्रिया के अनुसार ही रही। ताजमहल की यात्रा के साथ, आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, आदित्यनाथ आगरा में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।