Home देश सेना आयी एक्शन, बम धमाको से गूंज उठा ये देश, सारी दुनिया...

सेना आयी एक्शन, बम धमाको से गूंज उठा ये देश, सारी दुनिया सदमे में

SHARE

भारत के कई बाहरी है दुश्मन जो कुछ ना कुछ हरकतें करते रहते है. लेकिन बाहरी दुश्मनों से बड़े दुश्मन देश के अन्दर मौजूद है. और भारत के ही कुछ लोग ऐसे कट्टर रोहिंग्या मुसलमानों देश में बसाने की बात करते है.

देश में मौजूद रोहिंग्या कट्टरपंथियों ने देश में आतंक और अशांति फैलाई है. इन कट्टरपंथियों को एक बार फिर से म्यांमार में हड़बड़ी मचाई है. उन्होंने रखायान प्रांत के सितवे में बौध्द नागरिको और वह की सेना पर निशाना साधा है. सवेरे सवेरे सितवे में अचानक की धमाको की गूंज सुनाई पड़ी. हर तरफ भाग दौड़ मच गयी. एक वरिष्ठ अधिकारी का घर और अलग अलग जगहों पर ३ विस्फोट हुए है. साथ ही ३ जिंदा बम भी हाथ लगे है. म्यांमार पुलिस भी इस धमाके का शिकार बने है. म्यानमार पुलिस ने इन कट्टरपंथियों के खिलाफ कडा कदम उठाया. म्यांमार की सेना ने सरकारी संरक्षण में रोहिंग्या मुसलमानों के ५५ गावो को ख़त्म कर दिया. इन हमलों का स्वरुप काफी गंभीर था. यहाँ चल रहे यह हालत बेहद निर्दय है.

इन हादसों के बाद अब यहाँ से विस्थापित रोहिंग्या लोगो की वापसी पर जरुर असर होगा. रोहिंग्या कट्टरपंथियों ने इससे पहले भी कई बार यहाँ हिन्दू और बौध्दो पर हमला किया है. पहले म्यांमार में कट्टरपंथियों की संख्या कम थी. लेकिन जैसे ही उनकी संख्या यहाँ बढ़ी, उन्होंने शिरिया कानून लागू करने की मांग की. देश में रहने वाले बौध्द और हिन्दुओ पर हमले कर उन्हें वह से भागने की कोशिश की जाने लगी. इसका नतीजा यह हुआ की म्यांमार की सेना ने रोहिंग्या लोगो को मार देना शुरू किया. वे लोग यहाँ से स्थलांतरित होने लगे. कांग्रेस तथा कुछ अन्य पार्टियों ने उन्हें कश्मीर और भारत के अन्य राज्यों में बसने दिया. अज सामने आ रहा है की यह रोहिंग्या कट्टरपंथी देश के लिए हानिकारक साबित हो रहे है, फिर भी कुछ लोग इनका समर्थन करते दिखाई पड़ते है.