Home देश स्वीडन में इस महिला ने जो किया उसकी उम्मीद PM मोदी ने...

स्वीडन में इस महिला ने जो किया उसकी उम्मीद PM मोदी ने भी नहीं की होगी

SHARE

भारत में भाजपा की सत्ता जबसे आई है , तब से भारत के विदेशो से सबंध बढ़ गए है.अपने कार्यकाल से शुरवात से ही पीएम मोदी ने विदेशो के दौरे शुरू किये जिससे भारत विदेशो के करीब आया. पीएम मोदी ने भी विदेशो से संबंध बढाकर भारत के विकास को आगे बढाया है.

पीएम मोदी ने इस संबंधो की पहले अपने पडोसी देशों से शुरवात की.उसके आगे चलकर उन्होंने दुनिया के कई विकसित देशों से हाथ बढ़ाये .क्योंकि पीएम मोदी का  मानना है की अगर अपने देश को विकास में आगे रखना है तो विदेशो से अच्छे संभंध होना जरुरी है.विदेशों के साथ व्यापार  बढ़ने से  देश में धन आएगा .जिससे देश का उप्तादन बढ़कर विकास होने में शुरवात होगी साथ ही देश को भी उसका फायदा होगा .इसके कारण देश की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी और विकास का पथ कायम रहेगा.इसीलिए पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल के शुरवात से ही कई विदेशी दौरे भी किये.इन दिनों भी उनकी यात्रा तिन देशों में है.इनका विदेशी यात्रा का पहला पढाव स्वीडन देश है.१६ तारीख के देर रात को पीएम मोदी का विमान स्वीडन पहुंचा.

पीएम मोदी का अच्छा स्वागत करने के लिए खुद स्वीडन के प्रधानमंत्री सारे प्रोटोकाल तोड़कर आए.उन्होंने कई दौरे करने के बाद पहली बार ही पीएम मोदी स्वीडन के दौरे पर गए है.और तिस साल के बाद ही कोई भारतीय प्रधानमंत्री स्वीडन के दौरे पर गए हुए  है.स्वीडन पहुंचकर पीएम मोदी ने वहा के भारतीयों से भी मुलाकात की. पीएम मोदी ने भी भारतीय भीड़ को प्रोत्साहित किया .वहा के भारतियों भी मोदी मोदी के नारे लगाकर उनका बड़े धूमधाम से  स्वागत किया.वही भारतीय भीड़ के बींच में एक महिला ने शंखनाद भी किया.इन सभी के कारन शायद ऐसा नजारा किसी दौरे पर दिखा हो.पीएम मोदी जानते है की दुसरे देशों  से हाथ मिलाने से वहा के भारतियों को भी इसका फायदा होगा.पीएम मोदी का यह भी दौरा बाकि देशों से सफल रहा.