Home देश २०१९ के लिए हारी सीटों पर भाजपा ने शुरू किया ये नया...

२०१९ के लिए हारी सीटों पर भाजपा ने शुरू किया ये नया प्लान

SHARE

२०१९ के चुनाव को देखते हुए सभी पार्टिया जोरो शोरों से तैयारियां कर रही है. भारतीय जनता पार्टी अब नई रणनीति अपना रही है. बता दे की बेंगलूरु में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रदेश के नेताओं को चुनाव में २८ मेें से २५ सीटे जीतनेे का लक्ष्य दिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की वर्ष २०१४ के लोकसभा चुनाव में हारी गई ११ सीटों में से ८ सीटें तो ऐसी है जहां पार्टी का कोई नेता जीतने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में भाजपा ने ऑपरेशन कमल के जरिए अथवा पार्टी में शामिल करने के जरिए प्रमुख नेताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के प्रयास अभी से शुरू कर दिए है यह बताया जा रहा है.

खबरों के अनुसार भाजपा अपने जनाधार वाली चित्रुदर्गा सीट से कांग्रेस के सांसद बी एन चंद्रप्पा को भी पार्टी में शामिल करने के प्रयास में जुटी है. जानकारी के मुताबिक़ पिछले चुनाव में भाजपा के जनार्दन स्वामी चंद्रप्पा के हाथों इस सीट पर १ लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव हारे थे. पार्टी के लिए कई सीटों पर जीतने लायक चेहरों को तलाशना मुश्किल हो गया है यह माना जा रहा है.

बता दे की बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए राज्य के दौरे पर आने वाले है. इस दौरान वे प्रदेश के नेताओं से आगामी लोकसभा चुनाव विशेषकर पिछले चुनाव में हारी गई ११ सीटों के लिए सक्षम उम्मीदवारों के चयन के बारे में जानकारी लेंगे यह बताया जा रहा है. सूत्रों की माने चिक्कोड़ी लोकसभा सीट को लेकर भाजपा थोड़ी आशांवित है क्योंकि इस सीट पर पूर्व मंत्री उमेश कत्ती का अच्छा प्रभाव है.

भाजपा को गुलबर्गा सीट को लेकर भी परेशानी झेलनी पड रही है. बता दे की चामराजनगर में भाजपा को नया प्रत्याशी तलाश करना ही होगा यह बताया जा रहा है. कोलार सीट पर कांग्रेस के के.एच. मुनियप्पा का दबदबा अब भी कायम है लिहाजा इस सीट पर भी भाजपा की दाल गलती नजर नहीं आ रही क्योंकि जिले में पार्टी के पास ऐसा कोई चेहरा ही नहीं है जो मुनियप्पा को चुनौती दे सके.