Home देश २०१९ चुनाव के लिए मायावती ने दिया ये बयान, अखिलेश को लगा...

२०१९ चुनाव के लिए मायावती ने दिया ये बयान, अखिलेश को लगा झटका

SHARE

२०१९ के चुनाव के लिए सभी विपक्ष एकजुट हुए है लेकिन उनका ये गठबंधन कितनी देर चलेगा इस पर आशंका जताई जा रही है. बता दे की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चाहे बसपा प्रमुख मायावती की तारीफ़ कर रहे है लेकिन मायावती अबतक खामोश है. मायावती की इस चुप्पी को देखते हुए बीजेपी भी अब मायावती की तरफ उम्मीद की नजरों से देख रही है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मायावती तक अपनी बात पहुंचाने के लिए मोदी सरकार में मंत्री और महाराष्ट्र के बड़े दलित नेता केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को लगा दिया है. बता दे की गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मायावती का तारीफ़ करने में लगे है. जबकि बसपा प्रमुख मायावती अबतक खामोश है.

मायावती की इस खामोशी को राजनीति के जानकार किसी बड़े तूफान की आहट के रूप में देख रहे है. कुछ दिन पहले यूपी आए अठावले ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा भी था कि मायावती को एनडीए के साथ आ जाना चाहिए. सूत्रों की माने तो बीजेपी ने मायावती से दोस्ती के लिए अपने खास रणनीतिकारों को लगा भी दिया है.

बता दे की तीन लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत के बाद अखिलेश ने बसपा के साथ गठबंधन का ऐलान तो कर दिया लेकिन मायावती का अब तक कोई स्पष्ट रुख न आना यूपी की राजनीति को गर्म किए हुए है.

बता दे की रामदास अठावले न का यह मानना है की समाजवादी और कांग्रेसियों ने आजादी के ६० साल तक दलितों के वोट तो लिए, लेकिन विकास नहीं किया. जिसका परिणाम रहा कि दलित पिछड़ता गया और इन पार्टियों का कुनबा बढ़ता गया. अठावले का यह कहना था की दलितों की भलाई करने के लिए मायावती को एनडीए में शामिल होना ही पड़ेगा. सपा मायावती को धोखा दे रही है. अब मायावती बीजेपी के साथ गठबंधन के लिए राज़ी होती है या नहीं यह एक महत्वपूर्ण बात साबित हो सकती है.