Home देश २०१९ पर PM मोदी के नेतृत्व में तैयारियां शुरू

२०१९ पर PM मोदी के नेतृत्व में तैयारियां शुरू

SHARE

लोकसभा चुनाव २०१९ को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और पीएम मोदी भी हाल में कई रैलियों के जरिए कांग्रेस और विपक्षी दलों पर हमला बोलते दिखाई दिए हैं. वहीं, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आगामी चुनाव को लेकर गंभीर हैं और उन्होंने कहा कि पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव २०१९ में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

अमित शाह ने इस दौरान कई मुद्दों पर बात की और कहा कि पार्टी विपक्ष को २०१९ चुनाव में कोई मौका नहीं देगी।इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए एक इटरव्यू में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगामी लोकसभा चुनाव सहित कई मुद्दों पर बात की. अमित शाह ने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए ध्रुवीकरण बीजेपी का एजेंडा नहीं है. उन्होंने कहा कि समाज में सांप्रदायिकता का जहर घोलने की कोशिश बीजेपी नहीं करेगी.

शाह ने कहा, ‘कई राज्यों के दौरे के बाद ये कह सकता हूं कि बीजेपी पहले से भी अधिक मजबूत हुई है और पार्टी के समर्थन में जबरदस्त माहौल हैं. दूर-दूर तक कहीं चैलेंज दिखाई नहीं देता है. बीजेपी के ११ करोड़ सदस्य हो चुके हैं और ये संख्या और भी बढ़ेगी.’ विपक्ष के महागठबंधन के आइडिया को लेकर शाह ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ सभी दलों का महागठबंधन?, ये किस राज्य में बीजेपी को चुनौती देगा. सभी राज्यों के वोटरों ने इन दलों को नकार दिया है.

कुछ भगवा दलों के ध्रुवीकरण की कोशिश के सवाल पर शाह ने कहा कि कोई बीजेपी का नेता ऐसी घटनाओं में शामिल नहीं हैं, ये मीडिया है जो इस प्रकार की बातें कर रही है, कोई ध्रुवीकरण नहीं होगा अगर मीडिया इसको बढ़ावा न दे. हमारे पास इतने सकारात्मक मुद्दे हैं तो हम ध्रुवीकरण की कोशिश क्यों करेंगे. शाह ने मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी ने अपनी कल्याणकारी योजनाओं के साथ १९ राज्यों में २२ करोड़ लोगों के जीवन को बदलने का काम दिया है.

हमने ७.५ करोड़ घरों के लिए शौचालय बनाए हैं, १९००० गांवों को बिजली उपलब्ध कराई गई है, १२ करोड़ लोग मुद्रा योजना के लाभार्थी हैं, १८ करोड़ बच्चों की टीकाकरण किया गया है, १९ करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा के तहत जोड़ा गया है. इस सड़कों का काम हुआ है, रेल विकास कार्य शुरू किया गया और यह सब हमारे लिए २०१९ में बताने के लिए पर्याप्त है.