Home देश 2019 चुनाव के लिए PM मोदी ने किया ये बड़ा प्लान, राहुल...

2019 चुनाव के लिए PM मोदी ने किया ये बड़ा प्लान, राहुल के उडे होश

SHARE

२०१९ में होने वाले लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां अभी से ही नजर आने लगी हैं. प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के बीच तनातनी इस बात का गवाह है कि अब चुनाव दूर नहीं है और वो उसके लिए कमर कस चुकी हैं. सूत्रों की मानें तो साल २०१९ के आम चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल फरवरी तक करीब ५० रैलियां करेंगे.

इस दौरान वो करीब १०० लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी ५०-५० रैलियों को संबोधित करेंगे. इन सभी रैलियों को योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा और पार्टी के अभियान के लिए जमीनों की तलाश और उन्हें तैयार करने को भी कहा गया है. प्रत्येक रैली को खासतौर पर डिजाइन किया जा रहा है ताकि इसमें २-३ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल किया जा सके.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा होने से पहले ही भाजपा ने २०० रैलियों का आयोजन कर कम से कम ४०० लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों को कवर कर लिया है. इन ५० रैलियों के अलावा प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी रैलियों को संबोधित करेंगे, जहां चुनाव इस वर्ष के अंत में निर्धारित किए गए हैं.

पंजाब में मलौत में गुरुवार को हुई प्रधानमंत्री की रैली इन्हीं रैलियों में से एक थी. इस महीने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक और इसी तरह की रैली की योजना बनाई गई है. ये रैलियां पार्टी के लिए अभ्यास के तौर पर की जा रही हैं और भाजपा के चुनावी अभियान के लिए एक मंच तैयार किया जा रहा है. २०१४ को दोबारा दोहराने की पूरी रणनीति बना ली गई है.

तभी तो पार्टी के सबसे बड़े चेहरे यानि पीएम मोदी को सियासी रणभूमि में उतार दिया गया है. पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने ऐसा ताना बाना बुना है कि फरवरी २०१९ तक पीएम मोदी की ५० रैलिया देश के हर कोने को लगभग नाप देगी. सूत्रों के अनुसार फरवरी २०१९ तक पीएम मोदी की ५० रैलिया देश भर में होंगी.