Home देश 2019 चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने किया ये बड़ा बयान, सदमें...

2019 चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने किया ये बड़ा बयान, सदमें में कांग्रेस

SHARE

अब २०१९ के आम चुनाव से पहले बीजेपी की अगुवाई हो चुकी है.पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव की जंग जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं.यही वजह है कि वो अभी से न सिर्फ बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों की मोर्चा बंदी करने में जुटी हुई हैं.

कांग्रेस जहां एक ओर समान विचारधारा वाली पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है. वहीं देश में तीसरे मोर्चे को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है.तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता ने २०१९ के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस लिया है. उन्होंने विकास कार्यों को पूरा करने के लिए मंत्रियों और अधिकारियों को डेडलाइन भी दे दी है. उन्होंने अपने नौकरशाहों और मंत्रियों से सख्त लहजे में कहा कि वो विकास के प्रोजेक्टों को हरहाल में सितंबर-अक्टूबर तक पूरा करें.दरअसल, ममता का मानना है कि इस साल के खत्म होते ही लोकसभा चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं. ऐसे में विकास कार्यों को इसी साल के आखिर तक पूरा करना जरूरी है. फिलहाल उनका पूरा जोर विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने पर है.

गुरुवार को हावड़ा में एक एडमिनिस्ट्रेटिव मीटिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘आगामी लोकसभा चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं. इसलिए अभी से तैयार रहो. मैं विकास के प्रोजेक्टों को पूरा करने में किसी भी तरह की देरी या लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करूंगी.’उन्होंने पार्टी के सांसदों से कहा कि वो सितंबर तक अपने क्षेत्र में सांसद निधि के तहत किए गए विकास कार्यों की रिपोर्ट सौंपें. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दीदी ने अपने नौकरशाहों और मंत्रियों से कहा कि पंचायत चुनाव में जितना समय खर्च हुआ है, उसकी भरपाई करने के लिए काम को तेजी से करें.इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सूबे की सभी सीटों को जीत लेती है, तो इससे विकास के कार्यों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की ४२ सीटें हैं. वैसे इस बार का लोकसभा चुनाव बेहद दिलचस्प होने जा रहा है.