Home देश 2019 में कांग्रेस संग गठबंधन पर कुमारस्वामी ने दिया ये बड़ा बयान

2019 में कांग्रेस संग गठबंधन पर कुमारस्वामी ने दिया ये बड़ा बयान

SHARE

२०१९ के चुनाव में विपक्षी पार्टियों के बीच महागठबंधन बनाने को लेकर कवायत काफी हद तक तेज हो गई है. ऐसे में बता दे की कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के एक बयान से आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के सस्पेंस में ट्विस्ट आ गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रहे जनता दल सेक्यूलर यानी के जेडीएस नेता और सीएम कुमारस्वामी ने २०१९ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. कुमारस्वामी ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगे या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि सहयोगी दल उनके साथ कैसा व्यवहार करता है.

हाला कि, जेडीएस प्रदेश इकाई प्रमुख कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन अब भी एजेंडे में है. बता दे की मुख्यमंत्री ने कहा, हम देखेंगे कि जेडीएस के साथ कांग्रेस कैसा व्यवहार करने जा रही है. महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यह जारी रहेगा. उन्होंने एक सवाल के जवाब में यह बात कही. दरअसल, उनसे कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में पूछा गया था. राज्य में जेडीएस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है.

बताए दे की दोनों दलों के बीच पुराने मैसूर क्षेत्र में सीटों के बंटवारे को एक कठिन परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि दोनों दल इस क्षेत्र में चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते है. लेकिन जब खबरों में कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए जेडीएस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के विषय पर कांग्रेस के अंदर विरोध बढ़ रहा है ऐसे समय पर मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी काफी मायने रखती है.

सूत्रों की माने कर्नाटक चुनाव के परिणाम आने के बाद जब से कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार बनी है तब से दोनों दलों के नेताओं में तनातनी बनी रहती है. कुछ दिन पहले कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी खुद कह चुके है कि वो गठबंधन में रहकर विष पी रहे है. उनके इस बयान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों दलों के नेताओं में कितना मतभेद है.