Home देश BSF ने पाकिस्तान पर उठाया ये बड़ा कदम, सदमे में पूरा पाकिस्तान

BSF ने पाकिस्तान पर उठाया ये बड़ा कदम, सदमे में पूरा पाकिस्तान

SHARE

मुस्लिमों का पाक महीना रमजान शुरू हो गया है. लेकिन रमजान के महीने में भी देखा जाए तो पाकिस्तान सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है. अभी सामने आई खबरों के मुताबिक़ बता दे की अब बीएसएफ ने जवाबी फायरिंग में सीमा पार बंकर को उड़ाकर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है.

बता दे की एक दिन पहले शहीद हुए बीएसएफ जवान की शहादत का का बदला लेते हुए बीएसएफ ने सीमा पार पाकिस्तानी बंकर उड़ा दिया है. बताया जा रहा है कि बीएसएफ की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है. पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलाबारी का बॉडर्र सिक्योरिटी फोर्स यानी बीएसएफ ने अपने अंदाज में जवाब दिया है. खबरों के अनुसार दरअसल बीएसएफ ने १८ मई को पाकिस्तानी की तरफ से किए गए सीजफायर के उल्लंघन के बाद यह कार्रवाई की. पाकिस्तान झूठ नहीं बोले इसलिए बीएसएफ ने पाकिस्तानी चौकी को उड़ाने का वीडियो भी जारी किया है. बता दे पाकिस्तान की तरफ से हुई इस गोलीबारी में एक जवान समेत ५ नागरिकों की मौत हो गई थी. रमजान के दौरान कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ केंद्र की एकपक्षीय युद्धविराम की घोषणा के बाद से ही पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

जानकारी के मुताबिक़ बता दे की पाकिस्तान ने मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और उससे सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया था और इसी वजह से स्थानीय प्रशासन ने सरकारी तथा निजी स्कूल बंद करा दिए थे. सूत्रों की माने उत्तरी कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों ने ३ पाकिस्तानी घुसपैठिए मार गिराए थे. नाइटविजन कैमरे के इस रिकॉर्डिंग में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. वीडियो में धुंए का गुब्बार देखा जा सकता है. भारत की इस गोलीबारी से पाकिस्तान रेंजर्स भी दहशत में हैं और उन्होंने बीएसएफ से गोलीबारी बंद करने की गुहार लगाई है. अब ऐसे में पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आती है या नहीं यह देखना महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.