Home देश China की हेकड़ी निकालने के लिए ये देश आया सामने अब चीन...

China की हेकड़ी निकालने के लिए ये देश आया सामने अब चीन का बचाना मुश्किल

SHARE

चीन कुछ समय के बाद सिर्फ अपनी देश की ताकत को बढाने में जुट गया है. चीन अपनी आर्थिक और सेन्य को ताकत को बढ़ा रहा है जिससे वैह पडोसी देशो पर दबाव डाल सके.

Related image

चीन समुद्री तट पर अपना सेन्य बढ़ा रहा है. साथ ही अमेरिका के साथ चीन तनाव में है. अमेरिका के रक्षा मंत्री का कहना है की ” चीन इंडो-पसिफ़िक जगह पर अपनी धौस जमाना चाहता  है.” इसीलिए चीन पडोसी देशो पर भी अपना दबाव बना रहा है.  पेंटागन का कहना है की अगर अमेरिका को चीन से निपटना है तोह उन्हें और भी ताकतवर होना पड़ेगा. चीन अब रुकने वालो में से नहीं है. चीन दिन ब दिन अपने मेहनत करके सेन्य शक्ति को बढ़ा रहा है. पेंटागन ने मांग की है उन्हें ६८६ अरब डॉलर दिए जाये ताकि वैह चीन, नार्थ कोरिया और रूस से निपट सके. यह पेंटागन का बजट है. २०१७ के बजट से यह ८० मिलियन डॉलर ज्यादा है. पेंटागन कहता है की बजट में ८० मिलियन डॉलर का बढ़ना सिर्फ और सिर्फ एक ही मकसद है चीन और रूस से लड़ना.

Related image

पेंटागन की रिपोर्ट के मताबिक चीन और रूस अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा है. पेंटागन का कहना है चीन लगातार सेन्य शक्ति बढ़ा रहा है. चीन एक ऐसा देश है जहा लोग दिमागी तौर से काम करते है. चीन हर चीजों में ही आगे है. सबसे बड़ी ताकत चीन की यह है की हर चीज़ तकनिकी से करता है जिस्सकी वजहसे काफी आसानी हो जाती है. चीन फिलहाल अपने फाइटर जेट्स को बनाने में जुट गया है. चीन के पास २०२० साल तक अछे लड़ाकू जेट्स होंगे. रूस के साइबर क्राइम काबिल ए तारीफ है. दुनिया में शायद ही इतना चालक होगा होगा. रूस के पास एक से बढकर एक हैकर है जिसकी मदत से वैह कोई भी तकनिकी का कारनामा कर सकते है.  इसका अनुभव डोनल ट्रम्प को चुनाव के समय हो चूका है.