Home देश CM योगी करेंगे जयंती से पहले ये सबसे बड़ा काम, अखिलेश के...

CM योगी करेंगे जयंती से पहले ये सबसे बड़ा काम, अखिलेश के उड़े होश

SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर राज्य के हित में कई बड़े निर्णय लेते नजर आते है. खबरों के मुताबिक़ बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये कहा है कि दो अक्टूबर २०१८ तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो अक्टूबर २०१८ तक राज्य को खुले में शौच से मुक्त यानी के ओडीएफ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस लक्ष्य की प्राप्ति हर हाल में निर्धारित तिथि के अनुरूप हो जाए.

खबरों के अनुसार बता दे की देश के सबसे बड़े राज्य को खुले में शौच से मुक्त कराने की बात करते हुए योगी ने कहा कि सभी जिलाधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेते हुए इस काम को पूरा करें. स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करा रही है. योगी ने कई जिलों में अवैध बूचडख़ानों के संचालन की शिकायतों पर नाराजगी भी जताई है.

बता दे की सीएम ने कहा कि, “प्रधानमंत्री आवास तथा शौचालय निर्माण ऐसी योजनाओं से बड़ी संख्या में गरीब लाभान्वित होंगे. इनकी सफलता की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों पर है. वह टीम बनाकर इनको लागू कराएं. डीएम लोगों को अपने खर्च पर शौचालय बनाने के लिए भी प्रेरित करें.” बता दे की इसी के साथ योगी ने कहा कि जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में हो रही अवैध गतिविधियों को रोकें.

जानकारी के मुताबिक़ बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों के साथ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत बैठक में यह बात कही. योगी अधिकारियों से स्वच्छ भारत मिशन के तहत समीक्षा और ओडीएफ को लेकर रणनीति पर चर्चा कर रहे थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिला कार्यालयों में कार्यरत विभिन्न कर्मचारियों की शिकायतें मिलने पर जांच के बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.