Home देश CM योगी की सौगात

CM योगी की सौगात

SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में प्रवास के दूसरे दिन गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में जनता दरबार लगाया. इस जनता दरबार में अन्य लोगों के साथ डॉ. कफील खान के भाई ने भी अपने छोटे भाई पर जानलेवा हमला बोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया.दो दिवसीय गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार लगाया.

फरियादियों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को निस्तारण करने का निर्देश भी दिया. गोरखनाथ मंदिर परिसर के हिंदू सेवाश्रम में लगे इस जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने करीब दो सौ लोगों की फरियाद सुनी और समस्या निस्तारण का आश्वासन दिया.फरियाद सुनने के दौरान मुख्यमंत्री समस्या निस्तारण में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे. दो सौ से भी अधिक फरियादी पहुंचने के कारण अधिकांश अपनी बात भी कहने से वंचित रहे गए. मुख्यमंत्री का जनता दरबार शुक्रवार की सुबह १० बजे लगा लेकिन शिकायती पत्रों के साथ फरियादियों के मंदिर पहुंचने का सिलसिला तड़के से ही शुरू हो गया था.

निर्धारित समय तक करीब ५०० फरियादी हिंदू सेवाश्रम पहुंच गए.करीब दो सौ फरियादियों को आश्रम के हाल में बैठाया गया जबकि बाकी को बाहर कतारबद्ध होकर इंतजार करने के लिए कहा गया. भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाडियन और एसएसपी शलभ माथुर ने मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले ही करीब १०० फरियादियों की समस्याएं सुन लीं और निस्तारण का प्रयास किया. मुख्यमंत्री से फरियाद करने का सिलसिला तब तक चला जब तक कि सभी फरियादियों की कतार समाप्त नहीं हो गई.

इससे पहले मुख्यमंत्री की दिनचर्या परंपरागत रही. सुबह ५.४५ बजे वह अपने आवास से निकले और गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन पूजन के लिए उनके मंदिर में पहुंच गए. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच गुरु की पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ का आशीर्वाद भी लिया. परंपरागत रूप से उन्होंने करीब आधा घटा गोशाला में गुजारा और गायों को अपने हाथ से चारा खिलाया. इस दौरान उनके साथ मंदिर सचिव द्वारिका तिवारी, दुर्गेश बजाज, अमित सिंह मोनू, विनय गौतम आदि मौजूद रहे.

डॉ. कफील के भाई कासिफ पर कुछ बदमाशों ने दस जून को हमला कर दिया था. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसी कड़ी में आज डॉ. कफील के भाई आदिल अहमद सीएम के जनता दरबार में पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. भाई के साथ हुई घटना के मामले पर आदिल ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का मांग की है. आदिल ने बताया कि मुलाकात के बाद सीएम ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है.