Home देश CM योगी से मिले ये बड़े दिग्गज नेता, होंगे बीजेपी में शामिल

CM योगी से मिले ये बड़े दिग्गज नेता, होंगे बीजेपी में शामिल

SHARE

दिग्गज राजनेता अमर सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयी हैं. अधिकारिक सूत्रों ने उनकी मुलाकात की पुष्टि की है, हालांकि उनके बीच क्या बातचीत हुयी इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आयी है.

अमर सिंह समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सांसद थे, लेकिन पिछले साल अखिलेश यादव की अगुवाई वाले संगठन ने उन्हें निष्कासित कर दिया था. इसके बाद से ही उनके भगवा दल से जुड़ने के कयास लग रहे हैं. सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह भाजपा में शामिल होने के खिलाफ नहीं है. दोनों नेताओं के बीच करीब १५ मिनट तक बातचीत हुई. बातचीत के बाद अमर सिंह ने पत्रकारों को बताया कि वह लखनऊ आए हुए थे और काफी दिन से मुख्यमंत्री से मिलना चाह रहे थे. यह केवल शिष्टाचार मुलाकात थी, इसका कोई और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.

सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह भाजपा में शामिल होने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन उन्हें न तो इसके लिये कोई निमंत्रण मिला है और न ही उन्होंने इसके लिये आवेदन किया है. सोमवार को वह नेपाल के दौरे से लखनऊ आए थे. वह सीएम से मिलने के लिए सीधे एनेक्सी पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि अमर सिंह ने उनसे आजमगढ़ के विकास को लेकर बात की है. कुछ और योजनाओं पर भी उन्होंने सीएम को सलाह दी है.

हाल ही में अमर सिंह ने मंदसौर में हुई रेप की घटना पर बच्चन परिवार को घेरा था और सेलेटक्वि होकर आलोचना करने पर सवाल उठाए थे. सिंह ने ट्विटर पर जारी किए गए एक वीडियो में कहा था कि निर्भया कांड के बाद पूरे देश में एक माहौल बना. निर्भया को न्याय दिलाने के लिए सेलीब्रिटी, सोशल एक्टिविस्ट और कई एनजीओ सामने आए. यहां तक कि जया बच्चन संसद में रो पड़ी, लेकिन अब मंदसौर की घटना पर वो चुप क्यों हैं, क्या उनके आंसू सूख गए हैं,अमर सिंह ने कहा कि जया बच्चन जी आप भी बोलिए, अपने परिवार और अपनी बिरादरी के लोगों से मामले पर बोलने को कहिए सिर्फ प्रचार के लिए रोना, चीखना ठीक नहीं.

मंदसौर आपका (जया बच्चन) मायका है. जहां पर आप पली बढ़ी. वहां पर एक बच्ची के साथ जघन्य वारदात हुई और आप चुप हैं. इस घटना पर आप बोलिए, चीखिए अमिताभ बच्चन से कहिए वो बिग बी हैं. आपकी बहू एक अंतर्राष्ट्रीय सेलीब्रिटी हैं. उनको बोलने को कहिए. इस तरह माहौल बनेगा.