Home देश Maldives को लेकर China ने India को आँखे दिखाते हुए दी ये...

Maldives को लेकर China ने India को आँखे दिखाते हुए दी ये बड़ी चेतावनी

SHARE

भारत और चीन के बिच बहोत तनाव स्तिति के कारन चीन भारत से और बाकि देशो से उलझता जा रहा है. इसीलिए चीन ने भारत को दुबारा धमकी दी है.

दोक्लम किस्से के बाद चीन बहुत गुस्से में है. जिससे चीन का गुस्सा बढता ही जा रहा है. मालदीव में काफी तनाव है. इसकी वजहसे चीन ने फिर एक बार भारत को आगाह किया है की मालदीव के बारेमे ज्यदा दखलंदाजी ना दे वर्ना चीन चुप नहीं बैठेगा. चीन के ग्लोबल टाइम्स नमक के समाचार पत्र में ससाफ़ लिखा है की ” भारत मालदीव के चक्कर में चीन से पंगा ना ले. अगर भारत ने कोई सेना भेजी तोह वह चुप नहीं बैठेगी.” चीन अब भारत को खुली धमकी का ऐलान कर रहा है. शायद इसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे. सम्भावना नहीं है की चीन और भारत के रिश्तों में सुधार आयेगा. चीन का कहना है की ” अगर इस बार भारत ने सेना भेज दी तोह हालत और भी बिगड़ जायेंगे.”

पिछले १२ दिन से मालदीव में राजनीतिक संकट बना हुआ है. ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने लिखा है की ” यु एन की फ़ौज किसी भी इजाजत के बिना किसी भी देश में दखल नहीं कर सकती.” चीन अब मालदीव के आन्तरिक मामले में कोई दखल नहीं देगा. कित्नु इसका यह मतलब ना लिया जाये की बीजिंग चुप रहेगा जब न्यू  दिल्ली कायदों को तोड़ेगी.  भारत ने अगर सेना भेजी कारवाही के लिए तोह चीन भारत को रोकने की कोशिश जरूर करेगा. चीन ने ग्लोबल टाइम्स के समाचार पत्र को यह भी कहा की ” उन्होंने कोई सेना नहीं चाहिए.” इससे साफ़  ज़ाहिर होता है की  चीन इस वक़्त कोई दखलंदाजी नहीं चाहता है. उन्होंने यह भी कहा की भारत को सययम रखना चाहिए. मालदीव इस समय परेशानियों से गुज़र रहा है कित्नु यह मालदीव का आंतरिक मामला है.