Home देश MP चुनाव सर्वे के ये नतीजे देख, बीजेपी को देख कांग्रेस...

MP चुनाव सर्वे के ये नतीजे देख, बीजेपी को देख कांग्रेस चिंतित

SHARE

कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश में भी विधानसभा पहेले सर्वे किया है. कर्नाटक का सर्वे सबको चौकानेवाला था. अब ये जान जाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है की मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा में क्या हो सकता है. खबर है की इसी साल के अंत तक ये चुनाव हो सकते है.

इस सर्वे के वजह से अच्छे अच्छे नेताओंके होश उड़ गए है. सर्वे को देखने के बाद मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंग चौहान भी उस पर विश्वास नहीं कर पायेंगे. मध्य प्रदेश की विधानसभा में २३० सीटे है. इन सीटो के लिए ४२,२५० लोग मत करेंगे. इन सब मतदारोंका सर्वे १५ अप्रैल से १८ अप्रैल २०१८ में किया है. सर्वे के अनुसार मध्य प्रदेश में ४४ प्रतिशत मतदान बी जे पी के लिए हो सकता है इस वजह से बी जे पी पहेले स्थान पर है तो कोंग्रेस ३५ प्रतिशत मतदान पा कर दुसरे स्थान पर हो सकता है. हाला की सर्वे से यही बात सामने आ रही है की मध्य प्रदेश में फिलहाल वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान इनके लिए राज्य के लोगों के दिल में अभीभी अव्वल स्थान है.

सर्वे का ये काम करने के लिए इस टीम में ६० लोग शामिल हुए थे. जनता के दिल में आज भी शिवराज सिंग चौहान के लिए जगह बनी हुई है ये बात सामने आयी है. कोंग्रेस और बी जे पी की अगर बात की जाए तो इसमें बी जे पी का स्थान सर्वे के अनुसार अव्वल आ रहा है. शिवराज सिंग चौहान के नेतृत्व में कोंग्रेस यहाँ पर बी जे पी को १५३ सीटे मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है वही कोंग्रेस को ५१ सीटे मिलने का अनुमान है. सर्वे के अनुसार शिवराज सिंग चौहान को ६१ प्रतिशत लोगो ने फिर से मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है वही मुख्यमंत्री पद के लिए कोंग्रेस पार्टी का युवा चेहरा ज्योतिरादित्य सिंध्या को केवल १७ प्रतिशत ही मत मिलें है. इस तरह से सर्वे से ये बात तो साफ़ नजर आती है की मध्य प्रदेश में बी जे पी की सरकार आ सकती है.