Home देश PM मोदी का कमाल, आंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया ये बड़ा कारनामा

PM मोदी का कमाल, आंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया ये बड़ा कारनामा

SHARE

भारत ने इन दिनों बड़ी ही अच्छी तरक्की हासिल की है. सभी बड़े देश भारत के तेज दिन होने वाले विकास की प्रशंसा करते नजर आते है. भारत की ये सफलता मोदी सरकार की वजह से देखने मिल रही है. केंद्र में जबसे मोदी सरकार आयी है तब से भारत का विकास तेजी से हो रहा है.

आज भारत को दुनियाभर में एक अलग पहचान मिल चुकी है. भारत के पंतप्रधान नरेंद्र मोदी ने आज तक बड़े फैसले लिए है इससे भारत को एक अलग पहचान मिली है. देश के अघिकतर राज्योंमे मोदी सरकार ही नजर आती है. लगातार मोदी सरकार एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बनाते जा रहा है. मोदी जी भारत को दुनिया की शीर्ष स्थान पर पहुँचाने के प्रयास में लगे है. अभी एक ऐसी खबर आयी है जिस वजह से सारी देश की जनता को भारतीय होने का गर्व होगा. जानकारी के लिए बतादे की हालही में सयुंक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद इकोसोक में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. भारत की इस कामयाबी की वजह से सारे देश हैरान रहे चुके है. यहाँ हुए चुनाव के नतिजोने सभी के होश उड़ गए है. भारत की आकड़ो को देख कर आपको भी बड़ा गर्व होगा.

सोमवार को हुए आंतरराष्ट्रीय स्तर के इस चुनाव में भारत ने ६ जगहों पर जीत हासिल की है. इनमे से ५ जगहों की जीत सर्व देशोंके आपसी सम्मति से हुई है. इसमें भारत ने ४ संयुक्त निकयोकि कार्यकारी बोर्ड में स्थान हासिल किया है. इस चुनाव तहत ये खबर सामने आयी है की भारत को गैर सरकारी संघटन एन जी ओ समिति के लिए एशिया प्रशांत का जबरदस्त सामना करना पड़ा था जिसमे भारत को सबसे ज्यादा ४६, पाकिस्तान ४३ और चीन को सिर्फ ३९ मत मिले है. ज्यादा मत पा कर भारत ने ये चुनाव जीत लिया और रिकॉर्ड कायम कर दिया है. इस चुनाव में इकोसोक के सभी १९३ देश शामिल हुए थे. एन जी ओ समितिको काफी प्रभावशाली माना जाता है. वह इकोसोक में आवेदन करने वाली सभी एन जी ओ की जांज करता है और फिर समिति फैसला करती है. भारत २०१९ से शुरू होने वाली समिति में सभी को सेवाएं प्रदान करेगा और इसके साथ भारत जलायोग कार्यकाल की शुरवात करेगा.