Home देश PM मोदी का कमाल, इस देश को पीछे छोड़ भारत GDP में...

PM मोदी का कमाल, इस देश को पीछे छोड़ भारत GDP में नम्बर-1

SHARE

भारत की अर्थ व्यस्था को देखा जाये तोह कुछ समय से अच्छी है. भारत अब प्रगति के और बढ़ रहा है. मोदीजी ने नए फैसले लेकर भारत को नयी ऊंचाई के रास्ते बताये है.

मोदी सरकार ने भारत की अर्थ व्यस्था को बहुत अच्छा बनाया है. उसने ने चीन की अर्थ व्यस्था को पीछे छोड़ दिया. तीसरी तिमाई के दौरान भारत की जिडीपी प्रति दर ७.२ फीसदी बढ़ गयी है जो चीन से भी काफी ज्यादा है.  इसी दौरान चीन की जीडीपी ६.८ फीसदी है. भारत के के लिए यह बहुत ख़ुशी की बात है. भारत एक तेज़ी से बढ़ने वाला देश बन चूका है. इसीलिए भारत को ” इन्क्रेसिंग इकॉनोमी ” कहा जा रहा है.  इस बात से मोदी और उनकी सुस्त सरकार को निशाना बनाया जा रहा था. कांग्रेस ने आये दिन बीजेपी की बेज़त्ति की है.विपक्ष ने मोदीजी को हमेशा कटघेरे में रखा था. इसीलिए मोदीजी पर भी तनाव बना रहता था.इस बात से अब कांग्रेसी नेताओं के मुह पर ताला लग जायेगा.

इस बढती जीडीपी से वित्त मंत्री  ने कहा ” ये आंकड़े बताते है की देश की अर्थ व्यस्था बढ़ रही है. आर्थिक रूप से गविविधि तेज़ हो चुकी है.”  तिमाई में ७.२ फीसदी से बढ़ गया जीडीपी. इसी कारण भारत की अर्थ व्यस्था अब पुरे देश में जलवा बिखेर रही है. चीन की जीडीपी ६.८ फीसदी रही थी ओक्टुबर से दिसम्बर तक. भारत की इस गतिविधि से दुसरे देशों की हालत ख़राब हो गयी होगी. इस बात से कई देश नाखुश भी होंगे. कांग्रेस के नेता अब मोदीजी के खिलाफ कुछ नहीं  बोल पाएंगे. जीडीपी बढ़ने के कारन भारत की अर्थ व्यस्था में काफी सुधर आया है. जो पिछले ६० वर्षों से नहीं हुआ था वैह कुछ सालों में हो गया. अब भारत को किसी सामने अपने हाथ फ़ैलाने की ज़रुरत नहीं है.