Home देश PM मोदी की इस करीबी महिला पर लग सकती है मुक्यमंत्री पद...

PM मोदी की इस करीबी महिला पर लग सकती है मुक्यमंत्री पद की मुहर

SHARE

१८ दिसम्बर २०१७ को गुजरात इलेक्शन के नतीजे सामने आये. यह चुनाव काफी रोमांचक रहा. भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में जीत हासिल की जिसकी कमान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अध्यक्ष्य अमित शाह ने संभाली. इस चुनाव में विरोधी पार्टी कांग्रेस ने भी कांटे की टक्कर दी. लेकिन आखिर में BJP गुजरात में अपना गड बचने में कामयाब रही.

BJP ने यह चुनाव तो जीत लिया लेकिन उसके नतीजे उतने अच्छे नहीं आये है. हलाकि गुजरात एसा राज्य है जहा बीजेपी ने सलग ६ बार अपनी सरकार बनायीं है. तो इस बात को ध्यान में रखते हुए देखा जाए तो ये नतीजे बीजेपी के लिए समाधानकारक है. हालही में कांग्रेस के अध्यक्ष्य पद पर विराजमान राहुल गाँधी की वजह से मुसीबते खड़ी हुई थी. तो ये भी एक वजह हो सकती  है जिससे बीजेपी को अपने लक्ष्य तक पहुँचने में मुश्किलें हुई. आपको भी पता होगा की चुनाव के दरम्यान कैसे विपक्षी पार्टी ओने बीजेपी के विकास पर सवाल खड़े किये थे. लेकिन इन सब के बावजूद भी गुजरात की जनता ने फिर से बीजेपी को सत्ता की चाबिया सौंप दी. लेकिन जीत के आंकड़े को देखा जाए तो यही साफ़ दिखाई देता है की बीजेपी को अब और भी मेहनत करनेकी आवश्यकता है. जो बीजेपी अच्छे से निभाने में सक्षम है. लेकिन इसके लिए बीजेपी को दमदार नेतृत्व की आवश्यकता है.

सूत्रों के अनुसार बीजेपी को गुजरात में एक एसा चेहरा चाहिए जो भलेही प्रधनमंत्री मोदी की लोकप्रियता के बराबर न हो. लेकिन बीजेपी ने लोगो से जो विकास के मुद्दे पर चुनाव जीता है. उस विकास को अच्छे से करनेमे सक्ष्यम हो. अभी वर्तमान के गुजरात के मुक्यमंत्री विजय रुपानी को वहा के लोगोने उतनी पसंदी नहीं दिखाई है.सूत्रों की माने तो कपड़ा मत्री स्मृति ईरानी का नाम इस लिस्ट में सबसे आगे है. क्योंकि स्मृति ईरानी वास्तविक रूप से गुजराती है.और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी मंत्रियो में से एक है.इन सब हालत जो देखते हुए यही संभावना बताई जा रही है की स्मृति ईरानी अगली गुजरात की मुक्यमंत्री बन सकती है. इसके बावजूद मुक्यमंत्री के इस रेस में  लिस्ट में दुसरे नंबर पर केन्द्रीय सडक-परिवहन मंत्री मंसुक मानडविया का नाम है.