Home देश PM मोदी ने कर दिया ये बड़ा काम,पूरा देश कर रहा है...

PM मोदी ने कर दिया ये बड़ा काम,पूरा देश कर रहा है इस काम की तारीफ

SHARE

आजादी के इतने साल के बाद भी यह दुःख की बात है की आज भी कई घरों में बिजलिया नहीं है .कई लोंगो के पास मोबाइल फोंनस है लेकिन  कहा सडक तोह अन्य सुविधाएं नहीं  है.जहा वोट मिले वह काम करे ऐसा ही कुछ पिछली सरकारों ने किया  और आगे निकल गयी.

पीएम् मोदी ने ऐसा इतिहास रच दिया है की अब जागे कुछ ऐसे लोगो पर मुस्कआहट आने लगी है. अब भानुप्रतापपुर के लिए अच्छे दिन आये है.जिस दिन का वोह इन्तेंजार कर रहे थे .पीएम मोदी ने तल्ली राजहरा रेल लाइन योजना के अंतर्गत गोदोम से भानुप्रताप के बिच रेल लाइन का प्रारंभ किया.साथ ही दुर्ग से गुदुम तक रेल को हरा झंडा दिखाकर रवाना किया .पीएम मोदी ने विडियो कांफ्रेंस के जरिये हरा झंडा दिखाया. यह काम ऐतिहासिक तोह है लेकिन बड़ा मुश्किल भी था क्योंकि यह पूरा इलाखा नक्सल प्रभावित् था .कई सालो के बाद भानुप्रताप  मैं ट्रेन चल रही है.यहाँ के लोक भी अजूबा देखने जैसे देख रहे रहे थे. यह ट्रेन भानुप्रताप से दुर्ग तक चलेगी.

इस मौके पर भानुप्रताप विधायक, कलेक्टर सहित ग्रामीण भी उपस्थित थे .यहाँ के माज्दूरों को भी इसका भरी श्रेय जाता है क्योंकि ऐसे खतरनाक इलाखे में काम पूरा किया.पीएम मोदी ने अपनी जान खतरे में में डालकर यह प्रोजेक्ट पूरा किया .क्योंकि नक्सल के गढ़ में घुसकर ही विकास को हरा झंडा दिखाया. इसीके साथ इस ट्रेन के परिचालन का उत्तरदायित्व रायपुर के महिला कर्मचारियों को सौपा गया .इसकी महत्वपूर्ण बात है की इस के महत्वपूर्ण काम पर महिला कर्मचारियां ही मौजूद है.इन सभी के कारन नक्सलवादी के जान में ट्रेन धडकने लगी.लोकोपिलोत प्रतिभा को रेल के भानुप्रताप से चलनेवाली ट्रेन की जिम्मेदारी दी गयी.अब जवानों को मौका देने से कोबरा फोर्स नक्सलवादी को ख़त्म कर रही है.