Home देश PM मोदी ने किसानों का पूरा किया ये वादा, राहुल के उड़े...

PM मोदी ने किसानों का पूरा किया ये वादा, राहुल के उड़े होश

SHARE

पंजाब के मुक्तसर जिले के मलोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को किसानों को संबोधित किया. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से आयोजित की गई किसान रैली में पीएम मोदी का भाषण हाल ही में सरकार की ओर से न्यूतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने और कांग्रेस पर निशाना साधने पर केंद्र‌ित रहा.

प्रधाम मंत्री मोदी ने कहा सरकार ने अपना एमएसपी बढ़ाने का वायदा पूरा कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा, हमने किसानों से जो वायदा किया था, वो निभा दिया है. हमारी सरकार ने किसानों के मेहनत का सम्मान किया है. सरकार ने कई फसलों की एमएसपी बढ़ा दी है. इससे किसानों को काफी फायदा होगा. जबकि कांग्रेस ने ७० सालों तक किसानों को धोखा दिया.

उनकी सरकारों में किसानों का कोई सम्मान नहीं बल्कि ७० सालों तक एक ही परिवार की चिंता करती रही. इतने दिनों तक कांग्रेस की सरकारों बस एक ही परिवार के लिए सपने देखे हैं. लेकिन अब कांग्रेस की स्थिति बदल रही है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब में किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि पार्टी ने उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है.

उन्होंने कहा कि भव्य पुरानी पार्टी ने राज्य के किसानों को केवल वादे किए हैं और वास्तविक में कुछ भी नहीं दिया है. प्रधान मंत्री मोदी, जो राज्य में मालाउट में धन्यवाद देने वाली रैली में बोल रहे थे, ने यह भी कहा कि कांग्रेस की एकमात्र चिंता किसी विशेष परिवार के लिए थी और “उन्हें कैसे आरामदायक बनाना” था. “कांग्रेस ने किसानों से धोखा दिया, उन्हें वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. कांग्रेस ने केवल किसानों को वादे किए.

“उन्होंने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से उद्धृत किया. खरीफ फसलों के एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) में हालिया वृद्धि के चलते प्रधान मंत्री बीजेपी और एसएडी द्वारा आयोजित एक रैली में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. पंजाब में किसानों की एक बड़ी आबादी है, इसलिए इसे भगवा पार्टी द्वारा २०१९ के लोकसभा चुनावों से पहले इस विशाल वोट बेस को सुरक्षित करने के लिए एक अभ्यास के रूप में देखा जा सकता है.